होम /न्यूज /व्यवसाय /Stock Market : बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्‍स 60 हजार से नीचे आया, आज इन शेयरों में बिकवाली

Stock Market : बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्‍स 60 हजार से नीचे आया, आज इन शेयरों में बिकवाली

सेंसेक्‍स मंगलवार को भी 435 अंक गिरा था.

सेंसेक्‍स मंगलवार को भी 435 अंक गिरा था.

जैसा कि एक्‍सपर्ट पहले ही अनुमान लगा रहे थे आज भारतीय बाजार ने गिरावट के साथ कारोबार शुरू किया. सेंसेक्‍स एक बार फिर 60 ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दिखी, जब निवेशकों की मुनाफावसूली से सेंसेक्‍स ने सोमवार को बनाई बढ़त का आधे से ज्‍यादा हिस्‍सा गंवा दिया.

सेंसेक्‍स सुबह 361 अंकों की गिरावट के साथ 59,816 पर खुला और कारोबार शुरू किया. इसी तरह, निफ्टी ने भी 114 अंकों के नुकसान के साथ 17,843 के स्‍तर पर खुलकर ट्रेडिंग शुरू की. निवेशकों ने बाजार खुलते ही मुनाफावसूली शुरू कर दी और भारी बिकवाली के बीच दोनों ही एक्‍सचेंज पर बड़ी गिरावट दिखने लगी. सुबह 9.28 बजे सेंसेक्‍स 411 अंक टूटकर 59,765 पर ट्रेडिंग कर रहा था, जबकि निफ्टी 109 अंकों के नुकसान के साथ 17,849 पर आ गया था.

ये भी पढ़ें – एचडीएफसी बैंक के शेयरों से कमाई का मौका, बढ़ेगा ईपीएस, ब्रोकरेज ने 2000 रुपए रखा टारगेट प्राइस

HDFC में आज भी भारी बिकवाली
विलय की खबरों के बाद HDFC के शेयर जितनी तेजी से ऊपर चढ़े थे, उतनी ही तेजी से नीचे भी आ रहे हैं. भारी बिकवाली के बीच HDFC के स्‍टॉक टॉप लूजर में आ गए हैं. HDFC Bank, HDFC, Kotak Mahindra Bank, ICICI Bank और Tech Mahindra जैसी कंपनियों शेयर आज नुकसान पर कारोबार कर रहे, जबकि Coal India, Tata Steel, UPL, Bharti Airtel और JSW Steel तेज बढ़त के साथ आज के टॉप गेनर बन चुके हैं.

सेंसेक्‍स की कुल कंपनियों में से 996 के शेयरों में तेजी दिख रही जबकि 868 में गिरावट है. 122 शेयरों में कोई उतार-चढ़ाव नहीं दिख रहा. आज के कारोबार में आईडीबीआई बैंक के शेयरों में 9 फीसदी का उछाल दिखा है.

ये भी पढ़ें – हर चार साल में निवेशकों का पैसा दोगुना कर रहे हैं टाटा समूह के ये 3 शेयर, विस्तार से पढ़ें

मेटल इंडेक्‍स में जोरदार बढ़त
कोल इंडिया और टाटा स्‍टील के शेयरों के दमदार प्रदर्शन से बीएसई पर मेटल इंडेक्‍स 1 फीसदी से ज्‍यादा के उछाल पर दिख रहा है. हालांकि, बैंकिंग सेक्‍टर में आज गिरावट दिखी रही और इसका सबसे बड़ा कारण एचडीएफसी के शेयरों का खराब प्रदर्शन है.

एशियाई के सभी बाजार में गिरावट
ग्‍लोबल मार्केट में नुकसान का असर एशिया के अधिकतर बाजार पर दिख रहा है. बुधवार सुबह एशियाई बाजार लाल निशान पर ही ट्रेडिंग करते नजर आ रहे हैं. सिंगापुर के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.82 फीसदी तो जापान के निक्‍केई पर 1.63 फीसदी की गिरावट है. हांगकांग का शेयर बाजार 1.25 फीसदी तो ताइवान का स्‍टॉक एक्‍सचेंज 1.02 फीसदी नुकसान पर कारोबार कर रहा है.

Tags: BSE Sensex, Nifty50, Share market

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें