Home /News /business /

stock market crash in opening session sensex down 400 point nifty below 15700 prdm

Stock Market Opening : टाटा-मारुति के शेयरों में बिकवाली से गिरावट, सेंसेक्‍स 400 अंक टूटा, निफ्टी भी 15,700 से नीचे

इस सप्‍ताह पांच में से चार सत्र में बाजार गिरावट पर खुला है.

इस सप्‍ताह पांच में से चार सत्र में बाजार गिरावट पर खुला है.

भारतीय शेयर बाजार आज सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में भी दबाव में दिखा और गिरावट पर खुलने के बाद इसमें बिकवाली बढ़ती गई. सेंसेक्‍स फिर 53 हजार के नीचे चला गया है जबकि निफ्टी ने 15,700 का स्‍तर भी गंवा दिया. ग्‍लोबल मार्केट में बिकवाली का निवेशकों पर साफ असर देखा जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने आज कारोबार की शुरुआत ही नुकसान पर खुलकर की और बिकवाली से नीचे की तरफ ही भागा. सेंसेक्‍स 400 अंक गिरकर 53 हजार से नीचे सरक गया है, जबकि निफ्टी 15,700 से भी नीचे पहुंच गया.

सेंसेक्‍स ने सुबह 156 अंकों की गिरावट के साथ 52,863 पर खुलकर बाजार में ट्रेडिंग की शुरुआत की, जबकि निफ्टी 76 अंक नुकसान कराकर 15,704 पर खुला और कारोबार शुरू किया. बाजार की ओपनिंग गिरावट पर देख निवेशकों में बिकवाली हावी हो गई और सुबह 9.32 बजे सेंसेक्‍स 400 अंक गिरकर 52,623 पर आ गया जबकि निफ्टी 120 अंक टूटकर 15,650 पर ट्रेडिंग करता दिखा.

ये भी पढ़ें – LIC पॉलिसी: रोज 150 रुपये जमा कर आप बच्‍चे के लिए बना सकते हैं 8.5 लाख का फंड

इन स्‍टॉक्‍स में बिकवाली का असर

निवेशकों ने आज सुबह से ही Titan Company, M&M, Tata Motors, Bajaj Auto, Maruti Suzuki, Kotak Bank, Dr Reddy’s और HDFC के शेयरों में जमकर बिकवाली की, जिससे इन कंपनियों के स्‍टॉक्‍स गिरकर टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए.

इसके अलावा Cipla, Tech Mahindra, TCS, Power Grid Corp, Apollo Hospitals, Tech M, Infosys और Wipro जैसी कंपनियों में खरीदारी हुई जिससे ये स्‍टॉक्‍स टॉप गेनर की श्रेणी में चले गए. आज के कारोबार में बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी 1.3 फीसदी की बड़ी गिरावट दिख रही है.

किस सेक्‍टर ने कराया ज्‍यादा नुकसान

आज के कारोबार को अगर सेक्‍टरवार देखें तो सबसे ज्‍यादा गिरावट निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो, फार्मा और कंज्‍यूमर ड्यूरेबल सेक्‍टर्स के स्‍टॉक ने कराई है. हालांकि, इस गिरावट के बीच भी एनर्जी और रियल्‍टी सेक्‍टर के स्‍टॉक्‍स में तेजी देखी जा रही है. एशियन पेंट्स के शेयरों में आज सुबह 1.2 फीसदी की बड़ी बढ़त दिख रही थी.

ये भी पढ़ें – Bank Holidays : जुलाई में ब्रांच जाने से पहले देख लें छुट्टियों की लिस्‍ट, 31 में से 14 दिन बंद रहेंगे बैंक

एशियाई बाजारों का मिलाजुला रुख

एशिया के बाजारों में आज सुबह मिलाजुला रंग दिख रहा है, कहीं पर गिरावट है तो कुछ बाजार बढ़त पर कारोबार कर रहे. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर आज सुबह 0.13 फीसदी की बढ़त दिख रही जबकि जापान का निक्‍केई 0.49 फीसदी के नुकसान पर ट्रेडिंग कर रहा है. ताइवान के बाजार में भी 0.51 फीसदी की गिरावट है और दक्षिण कोरिया का कॉस्‍पी भी 0.09 फीसदी गिरकर ट्रेडिंब कर रहा. चीन के शंघाई कंपोजिट पर भी मामूली गिरावट दिख रही है.

Tags: BSE Sensex, Business news in hindi, Nifty50, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर