Home /News /business /

Stock Market : बाजार में गिरावट फिर भी विदेशी ब्रोकरेज हाउसेज इन शेयर्स पर हैं Bullish

Stock Market : बाजार में गिरावट फिर भी विदेशी ब्रोकरेज हाउसेज इन शेयर्स पर हैं Bullish

कुछ ऐसे शेयर्स हैं जिन पर अब भी ब्रोकरेज हाउसेज का भरोसा बरकरार है.

कुछ ऐसे शेयर्स हैं जिन पर अब भी ब्रोकरेज हाउसेज का भरोसा बरकरार है.

शेयर बाजार में आज भी भारी गिरावट आई है. बाजार करीब 2 फीसदी तक गिर चुका है. सभी सेक्‍टर मंदी की चपेट में हैं. फिर भी कुछ ऐसे शेयर्स हैं जिन पर अब भी ब्रोकरेज हाउसेज का भरोसा बरकरार है. कई विदेशी ब्रोकरेज हाउसेज ने पांच स्‍टॉक्‍स के टारगेट प्राइस बढ़ा दिये हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. Stock Market : 27 जनवरी यानी वीरवार को बाजार औंधे मुंह गिर गए हैं. यूएस फेड द्वारा मार्च में ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी के संकेतों से भारतीय शेयर बाजार लड़खड़ा गया. बाजार में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ गई. इस सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन, यानि सोमवार को बाजार में भारी गिरावट थी. मंगलवार यह कुछ संभला था, लेकिन आज फिर यह औंधे मुंह गिर गया है.

इस बीच कोटक बैंक (Kotak Bank) के MD उदय कोटक ने कहा है कि बाजार में और उतार-चढ़ाव के लिए तैयार रहें. अमेरिका में ब्याज दरें और महंगा क्रूड बाजार में वोलैटिलिटी को बढ़ाएगी. उन्होंने भारत के लिए वित्तीय और मॉनेटरी पॉलिसी समीक्षा की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें : देश में बनेंगे आधुनिक Aadhar सेंटर, पूरे हफ्ते खुलेंगे, जानें क्‍या होगा आपको फायदा

ये शेयर करायेंगे कमाई

बाजार की कमजोरी के बावजूद कुछ शेयर ऐसे हैं,‍ जिनमें विश्‍लेषकों को अब भी काफी दम नजर आ रहा है. मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रेडिट सुईस सहित विदेशी ब्रोकरेज हाउसेज ने तो कई कंपनियों के शेयरों के अपने टारगेट बढ़ा दिये हैं. इनका मानना है कि मंदी में भी ये शेयर्स अच्‍छा रिटर्न देंगे. विदेशी ब्रोकरेज हाउसेस ने जिन 5 शेयरों के टारगेट प्राइस बढ़ाये हैं, आईये डालते हैं उन पर एक नजर-

ICICI Bank :  क्रेडिट सुईस (Credit Suisse) ICICI Bank  बैंक के शेयर पर बुलिश है. ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक को Outperform रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट 900 रुपये से बढ़ाकर 930 रुपये कर दिया है.

SBI Life Insurance Company  :  नोमुरा (Nomura Holdings) ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग देते हुए इसका टारगेट 1500 रुपये से बढ़ाकर 1625 रुपये कर दिया है. नोमुरा का मानना है कि कंपनी में टारगेट प्राइस टच करने की पूरी संभावना है.

Bandhan Bank  :  सीएलएसए ने इस स्टॉक की रेटिंग Sell से अपग्रेड करके Outperform कर दी है. साथ ही इसका टारगेट प्राइस 340 रुपये से बढ़ाकर 345 रुपये कर दिया है.

ये भी पढ़ें :  Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्‍टॉक पर क्‍यों फिदा हैं एनालिस्‍ट्स! जानिये कारण

Gland Pharma :  फार्मा सेक्‍टर की कंपनी ग्‍लैंड फार्मा पर विदेशी ब्रोकरेज फर्म जैफरीज (Jefferies) बुलिश है. ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक पर Buy रेटिंग देते हुए इसका टारगेट 4,566 रुपये से बढ़ाकर 4578 रुपये कर दिया है.

PVR : पीवीआर में  सीएलएसए (CLSA) को काफी संभावनायें नजर आ रही हैं. CLSA ने इस स्टॉक पर Buy रेटिंग देते हुए इसका टारगेट 2,105 रुपये से बढ़ाकर 2,110 रुपये कर दिया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Share market, Stock market, Stock tips

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर