जानिए आज कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल? कमाई के लिए इन शेयरों पर नजर रखें...

शेयर बाजार

शेयर बाजार

Stock Market Today: बुधवार 14 अप्रैल को डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती की वजह से National Stock Exchange of India (NSE) और BSE को बंद रहा. मंगलवार 13 अप्रैल को सेसेंक्स 660. 68 अंक यानी 1.38 फीसदी की बढ़त के साथ 48,544.06 के स्तर पर बंद हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 4:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बुधवार 14 अप्रैल को डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती की वजह से National Stock Exchange of India (NSE) और BSE को बंद रहा. मंगलवार 13 अप्रैल को सेसेंक्स 660. 68 अंक यानी 1.38 फीसदी की बढ़त के साथ 48,544.06 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं निफ्टी 194 अंक यानी 1.36 फीसदी की बढत के साथ 14504.80 के स्तर पर बंद हुआ. मंगलवार के सत्र में IT और फार्मा को छोड़ सभी सेक्टर इंडेक्स में तेजी देखने को मिली थी. बैंकिंग, ऑटो और मेटल शेयरों में जोरदार तेजी देखी गई थी.

आज बाजार पर रहेगी नजर

मंगलवार के कारोबार में छोटे, मझोले शेयरों में भी खरीदारी रही थी. निफ्टी के 50 में से 37 शेयरों में तेजी रही थी। वहीं, सेंसेक्स के 30 में से 23 शेयरों में तेजी दिखी थी। निफ्टी बैंक के सभी 12 शेयरों में तेजी रही थी. निफ्टी बैंक 980 अंक चढ़कर 31,772 पर बंद हुआ था. वहीं, मिडकैप 403 अंक चढ़कर 23,517 पर बंद हुआ था. अब निवेशकों की नजर आज के शेयर बाजार पर होगी. तो आइए जानते हैं आज शेयर बाजार (Stock market today) की कैसी चाल रहेगी. क्या कुछ आज हो सकता है-

बाजार में उतार-चढ़ाव दिख सकता है
Religare Broking के अजित मिश्रा का कहना है कि जब तक लॉकडाउन की स्थिति और वैक्सीन की उपलब्धता पर स्थितियां साफ नहीं हो जातीं तब तक हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखनेको मिलेगा. नतीजों के मौसम में बाजार में हमें आगे और उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. इस स्थिति में निवेशको को सलाह है कि वो बाजार में चुनिंदा क्वालिटी शेयरों पर ही निवेश करने की रणनीति अपनाए. इसके अलावा विदेशी बाजारों से मिल रहे संकेत,मेटल और क्रूड की कीमतों पर भी निवेशकों को नजर बनाए रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें- पिछली कंपनी से आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं अपना PF, बेहद सरल है ये प्रोसेस...

मेटल सेक्टर की कंपनियों के नतीजे मजबूत



ब्रोकरेज हाउसों का कहना है कि वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही मेटल सेक्टर के लिए काफी अच्छी रही थी. अब चौथी तिमाही के इस सेक्टर के लिए और बेहतर रहने की उम्मीद है. जानकारों का कहना है कि मेटल सेक्टर काफी अच्छी स्थिति में नजर आ रहा है. इकोनॉमी में आ रही रिकवरी और इंफ्रा पर सरकार के फोकस मेटल सेक्टर के लिए मांग में बढ़त देखने को मिल रही है. इससे इस बात के संकेत हैं कि चौथी तिमाही में मेटल सेक्टर की कंपनियों के नतीजे काफी मजबूत रहने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज