सोमवार को भारी गिरावट के बाद आज भारतीय बाजार की फ्लैट हो सकती है शुरुआत, इन स्टाॅक पर रहेगी नजर

Share market

Share market

Stock Market today: सोमवार को भारतीय शेयर बाजार (Share market)में भारी गिरावट के बाद आज मंगलवार को शेयर बाजार सपाट खुलेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि एसजीएक्स निफ्टी (CGX nifty) पर 2 अंकों की बढ़त देखी गई है. यह भारत में इंडेक्स के लिए एक फ्लैट खोलने का संकेत देते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सोमवार को भारतीय शेयर बाजार (Share market)में भारी गिरावट के बाद आज मंगलवार को शेयर बाजार सपाट खुलेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि एसजीएक्स निफ्टी (CGX nifty) पर 2 अंकों की बढ़त देखी गई है. यह भारत में इंडेक्स के लिए एक फ्लैट खोलने का संकेत देते हैं.12 अप्रैल को BSE सेंसेक्स 1,707.94 अंक या 3.44 प्रतिशत बढ़कर 47,883.38 पर आ गया, जबकि निफ्टी 50524 अंक या 3.53 प्रतिशत गिरकर 14,310.80 पर बंद हुआ. आज TCS, Satin Creditcare Network, NBCC, Hindustan Copper के शेयरों पर नजर रहेगी.

भारतीय बाजारों के लिए ग्लोबल संकेत मिलेजुले दिख रहे हैं. रिटेल महंगाई के आंकड़े से पहले कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में हल्की मुनाफावसूली देखने को मिली। कल US मार्केट रिकॉर्ड स्तर से फिसले.बॉन्ड सप्लाई बाजार की तेजी में रोड़ा बना हुआ है. बाजार को कंपनियों के नतीजों का इंतजार है. DOW कल 55 अंक गिरकर बंद हुआ, इधर एशिया में NIKKEI आधा परसेंट ऊपर है.लेकिन SGX NIFTY में फ्लैट कारोबार हो रहा है. US के रिटेल महंगाई के आंकड़े आज आएंगे.

ये भी पढ़ें- Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें अपने शहर के रेट?

आज एशियाई बाजारों में आज तेजी देखने को मिल रही है. हालांकि SGX NIFTY 0.01 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ सपाट कारोबार कर रहा है. वहीं, निक्केई करीब 1.14 फीसदी तेजी के साथ 29,874.43 के आसपास दिख रहा है. स्ट्रेट टाइम्स में भी 0.21 फीसदी की तेजी नजर आ रही है. वहीं, ताइवान का बाजार 0.79 फीसदी की बढ़त के साथ 16,992.65 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. जबकि हैंगसेंग 1.15 फीसदी की तेजी के साथ 28,780.22 के स्तर पर नजर आ रहा है. वहीं, कोस्पी में 0.93 फीसदी की मजबूती दिख रही है.हालांकि शंघाई कम्पोजिट की चाल सपाट नजर आ रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज