Home /News /business /

stock market multibagger stocks 2022 adani power stocks high return rrmb

आज ऑल टाइम हाई पर पहुंचा यह Multibagger Stock, एक साल में दिया 220 फीसदी से ज्यादा रिटर्न

साल 2022 में अब तक स्‍टॉक मार्केट ने निवेशकों का निराश ही दिया है.

साल 2022 में अब तक स्‍टॉक मार्केट ने निवेशकों का निराश ही दिया है.

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पावर के शेयर (Adani power share price) में सोमवार को भी 5 फीसदी की तेजी आई है. यह 327.85 रुपये पर पहुंच गया. यह इसका ऑल टाइम हाई है. अडानी पावर का शेयर पिछले एक साल से अपने निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार (Stock Market) पिछले कई दिनों से हिचकोले खा रहा है. पहले दिन यह ऊपर जाता है तो अगले ही दिन नीचे चला आता है. कुल मिलाकर साल 2022 में अब तक स्‍टॉक मार्केट ने निवेशकों का निराश ही दिया है. हालांकि, शेयर बाजार में अब भी कुछ ऐसे शेयर मौजूद हैं, जो लगातार अपने निवेशकों को अच्‍छा मुनाफा दे रहे हैं.

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पावर का शेयर भी एक मल्‍टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger Stock) है. यह शेयर पिछले एक साल से अपने निवेशकों को शानदार मुनाफा दे रहा है. आज सोमवार, 23 मई को सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन भी इस शेयर में पांच फीसदी की तेजी आई है और यह अपने ऑल टाइम हाई पर जा पहुंचा है. दिन के 11 बजे यह शेयर एनएसई पर पांच फीसदी की बढ़त के साथ 327.85 रुपये (Adani power share price) पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें : Stock Market Opening : बढ़त पर खुला बाजार, लेकिन असमंजस में बिकवाली कर रहे निवेशक, आज इन शेयरों पर दांव

दे रहा है जबरदस्‍त मुनाफा
पिछले 5 साल में 28 रुपये से 327.85 रुपये पर पहुंचने वाले अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पावर के स्‍टॉक ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह शेयर 16.80 फीसदी उछल चुका है. इसी तरह एक महीने में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 20.51 फीसदी का रिटर्न दिया है. छह महीनों में यह स्‍टॉक 209.44 फीसदी बढ़ चुका है. पिछले एक साल में इस शेयर में 224.44 फीसदी की तेजी आई है और यह 101.5 रुपये से 327.85 रुपये का हो चुका है. साल 2022 में अब तक इस शेयर में 223.64 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें : महंगाई रोकने के लिए सरकार की कसरत, इस साल 2 लाख करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च करने की योजना

शानदार रहे हैं मार्च तिमाही के नतीजे
अडानी पावर के वित्‍त वर्ष 2002 के मार्च तिमाही के नतीजे शानदार रहे हैं. अडानी पावर के कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट में मार्च 2022 तिमाही में कई गुना का उछाल आया है. जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में अडानी पावर को 4,645 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. ये आंकड़ा इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में केवल 13 करोड़ रुपये था. मार्च 2022 तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेटेड टोटल रेवेन्यू वार्षिक आधार पर 93 फीसदी बढ़कर 13,308 करोड़ रुपये रहा, जो कि पिछले साल की समान अवधि के दौरान 6,902 करोड़ रुपये था. अडानी पावर के मुनाफे में बढ़त का कारण जानकार बिजली की बढ़ती मांग बता रहे हैं.

Tags: Multibagger stock, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर