Home /News /business /

stock market open higher due to global effect nifty trading again near 17 thousand benchmark prdm

Stock Market : सेंसेक्‍स-निफ्टी की जबरदस्‍त शुरुआत, खुलते ही बाजार ने पकड़ी रफ्तार, आज कहां लगाएं दांव

सेंसेक्‍स मंगलवार को 700 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ था.

सेंसेक्‍स मंगलवार को 700 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ था.

शेयर बाजार में बुधवार को शुरुआत से ही तेजी दिख रही है और निफ्टी एक बार फिर 17 हजार के आंकड़े को पार करने के करीब है. निवेशक आज मेटल और ऑटो सेक्‍टर पर ज्‍यादा दांव खेल रहे हैं. एशियाई बाजारों में आई तेजी का लाभ आज भारतीय निवेशकों को भी सेंटिमेंट बनाने में मिला है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने बुधवार को तेजी के साथ ट्रेडिंग की शुरुआत की और खुलते ही कल के नुकसान की भरपाई कर डाली.

सेंसेक्‍स ने आज सुबह 778 अंकों की जोरदार बढ़त के साथ ट्रेंडिंग की शुरुआत की और 56,555 पर खुला. इसी तरह, निफ्टी ने भी 214 अंकों की बढ़त के साथ 16,877 पर ट्रेडिंग शुरू किया. निवेशकों में शुरुआत से ही जबरदस्‍त उत्‍साह दिखा और लगातार खरीदारी से सुबह 9.35 बजे सेंसेक्‍स 839 अंकों की तेजी के साथ 56,616 पर पहुंच गया. निफ्टी भी 253 अंकों की बढ़त के साथ 16,916 पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें – Income Tax Update : इसी महीने निपटा लें ये 4 काम वरना मुश्किलों में फंस जाएंगे आयकरदाता

निवेशक इन शेयरों पर लगा रहे दांव

आज की ट्रेडिंग में निवेशकों की सबसे ज्‍यादा निगाह ऑटो, बैंक, आईटी और मेटल सेक्‍टर पर है. बाजार में Tata Motors, HDFC, Axis Bank, IndusInd Bank और Maruti Suzuki के शेयरों में तेज बढ़त दिख रही है. बीएसई पर ऑटो इंडेक्‍स में 1 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल दिख रहा है. वहीं निफ्टी के बैंक इंडेक्‍स में 2 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिख रही है.

ये भी पढ़ें – Gold ETF में करना है निवेश तो देखें एक साल में किसने दिया सबसे ज्‍यादा रिटर्न?

एशियाई बाजार भी हरे निशान पर खुले

एशिया के अधिकतर शेयर बाजार बुधवार सुबह बढ़त के साथ खुले हैं. सिंगापुर के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 1.56 फीसदी का उछाल दिख रहा है, जबकि जापान का निक्‍केई 1.23 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा. इसके अलावा ताइवान के बाजार में 0.53 फीसदी का उछाल दिख रहा तो दक्षिण कोरिया का शेयर बाजार 0.54 फीसदी तेजी के साथ ट्रेडिंग कर रहा है.

Tags: BSE Sensex, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर