होम /न्यूज /व्यवसाय /

Stock Market Opening : आईटी शेयरों ने दी बाजार को लंबी छलांग, सेंसेक्‍स 700 अंक चढ़ा, निफ्टी 16,000 के करीब

Stock Market Opening : आईटी शेयरों ने दी बाजार को लंबी छलांग, सेंसेक्‍स 700 अंक चढ़ा, निफ्टी 16,000 के करीब

सेंसेक्‍स पिछले शुक्रवार को 462 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ था.

सेंसेक्‍स पिछले शुक्रवार को 462 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ था.

भारतीय शेयर बाजार में आज कारोबार की शुरुआत तेज बढ़त के साथ हुई. पिछले सप्‍ताह भी बाजार ने पांच में से चार सत्रों में बढ़त बनाई थी. आज सेंसेक्‍स शुरुआती सेशन में ही 53 हजार के स्‍तर को पार कर गया जबकि निफ्टी 200 अंकों से ज्‍यादा की बढ़त बनाते हुए 16 हजार के करीब पहुंच गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने पिछले सप्‍ताह की तेजी को बरकरार रखते हुए सोमवार को जोरदार शुरुआत की. सेंसेक्‍स में 700 अंकों से ज्‍यादा का उछाल आया जबकि निफ्टी 16,000 के करीब पहुंच गया.

सेंसेक्‍स सुबह 741 अंक चढ़कर 53,669 पर खुला और कारोबार की शुरुआत हुई, जबकि निफ्टी 227 अंकों की तेजी के साथ 15,926 पर खुलकर ट्रेडिंग शुरू किया. बाजार में तेज बढ़त देखकर निवेशकों में उत्‍साह भर गया और जमकर खरीदारी की. इससे सुबह 9.27 बजे सेंसेक्‍स 645 अंकों की बढ़त के साथ 53,373 पर कारोबार करता दिखा, जबकि निफ्टी 218 अंकों की तेजी के साथ 15,917 पर ट्रेडिंग कर रहा था.

ये भी पढ़ें – महारत्न कंपनी ने अपने शेयरों के स्प्लिट की रिकॉर्ड डेट फिक्स की, पढ़िए स्टॉक स्प्लिट की सारी डिटेल

इन स्‍टॉक्‍स ने दिलाई बढ़त
आज के कारोबार में निवेशकों ने शुरुआत से ही Tech Mahindra, HCL Technologies, Wipro, Infosys, IndusInd Bank, Dr Reddy’s और Bajaj Finance जैसे शेयरों पर जमकर दांव लगाया, जिससे ये स्‍टॉक्‍स 2.6 फीसदी तक बढ़त पाकर टॉप गेनर की सूची में आ गए. JSW Steel और Tata Motors में भी आज तेजी दिख रही है. आज बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी शुरुआत से ही 1.3 फीसदी की तेजी दिख रही है.

सभी सेक्‍टर्स में दिख रही तेजी
सेक्‍टरवार देखें तो आज के कारोबार में सभी सेक्‍टर हरे निशान पर दिख रहे हैं. निफ्टी आईटी आज सभी सेक्‍टर्स की अगुवाई कर रहा है और इसमें 2 फीसदी तक तेजी देखी जा रही है. इसके अलावा बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल, रियल्‍टी और मेटल में 1 फीसदी से ज्‍यादा की बढ़त दिख रही है. आज के कारोबार में Hindustan Copper के शेयरों में 2 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिख रही है. इसी तरह, SBI cards में भी 3 फीसदी का उछाल दिख रहा है.

ये भी पढ़ें – काम की बात: पीएम किसान ई-केवाईसी की डेडलाइन बढ़ी, ऐसे करें नई अंतिम तारीख की जांच और प्रक्रिया पूरी

एशियाई बाजारों में भी दिखी रौनक
एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार सोमवार सुबह हरे निशान में खुले और बढ़त पर ट्रेडिंग कर रहे हैं. जापान का निक्‍केई स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.68 फीसदी तेजी पर कारोबार कर रहा है, जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्‍पी 1.25 फीसदी की उछाल पर है. हालांकि, चीन के शंघाई कंपोजिट पर आज सुबह 0.01 फीसदी की मामूली गिरावट दिख रही है. एशिया के अन्‍य प्रमुख बाजारों में अभी तक ट्रेडिंग शुरू नहीं हुई है.

Tags: BSE Sensex, Nifty50, Share market

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर