Home /News /business /

Stock Market : बढ़त के साथ शुरू हुई ट्रेडिंग, जानें आज निवेशक कहां लगा रहे दांव

Stock Market : बढ़त के साथ शुरू हुई ट्रेडिंग, जानें आज निवेशक कहां लगा रहे दांव

सेंसेक्स ने बुधवार को 145 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार खत्‍म किया था.

सेंसेक्स ने बुधवार को 145 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार खत्‍म किया था.

शेयर बाजार ने बृहस्‍पतिवार को तेजी के साथ ट्रेडिंग शुरू की और सेंसेक्‍स 223 अंक बढ़त के साथ खुला. निफ्टी ने भी शुरुआत से ही बढ़त बना ली है, लेकिन कुछ देर बाद ही दोनों एक्‍सचेंज पर थोड़ी गिरावट शुरू हो गई. हालांकि, अब भी बाजार बढ़त बनाए हुए है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार ने बृहस्‍पतिवार को भी बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की. सेंसेक्स 223 अंक उछलकर 58,220 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी ने 85 अंक की बढ़त के साथ 17,407 के स्तर पर कारोबार शुरू किया.

सेंसेक्‍स और निफ्टी एक बार फिर बुधवार की तरह आगे बढ़ रहे हैं. आज भी तेज बढ़त के साथ कारोबार शुरू करने के बाद कुछ ही समय में बिकवाली जोर पकड़ती दिखी. सेंसेक्‍स सुबह 9.28 बजे 175 अंकों की तेजी के साथ, जबकि निफ्टी 59 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे. इससे पहले बुधवार को भी बाजार ने कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ की थी, लेकिन आखिर में 145 अंकों की गिरावट पर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें –  IPO से पहले ‘रोडशो’ करके इस बैंक में हिस्‍सेदारी बेचेगी सरकार और LIC, निजी हाथों में जाएगा बैंक

निवेशक यहां लगा रहे दांव
आज के कारोबार में निवेशकों की निगाह TCS, Wipro और Tata Motors के शेयरों पर है. दूसरी ओर, HDFC Life, HDFC Bank, HUL, Britannia Industries और Dr Reddy’s Labs जैसे स्‍टॉक्‍स से दूरी बना रहे हैं. ग्‍लोबल ब्रोकर जेपी मॉर्गन ने टाटा मोटर्स के शेयरों में 27 फीसदी तक उछाल आने की संभावना जताई है, जो अगले कुछ दिनों में दिख सकती है.

ये भी पढ़ें -Petrol Diesel Prices Today: नोएडा-लखनऊ सहित कई शहरों में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्‍या है रेट

एशियाई बाजारों का मिलाजुला रुख
17 फरवरी की सुबह खुलने वाले एशियाई बाजारों में मिलाजुला रुख दिख रहा है. सिंगापुर का एक्‍सचेंज 0.29 फीसदी बढ़त पर कारोबार कर रहा था, तो जापान का निक्‍केई 0.41 फीसदी नुकसान पर था. इसके अलावा दक्षिण कोरिया के कॉस्‍पी में भी 1 फीसदी से ज्‍यादा की बढ़त दिख रही थी. एक दिन पहले की बात करें तो चीन और हांगकांग जैसे बड़े एक्‍सचेंज हरे निशान पर बंद हुए थे.

Tags: BSE Sensex, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर