Home /News /business /

Stock Market : बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्‍स 56 हजार के करीब खुला, निफ्टी में भी तेजी

Stock Market : बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्‍स 56 हजार के करीब खुला, निफ्टी में भी तेजी

बुधवार को सेंसेक्‍स में 778 अंकों की बड़ी गिरावट दिखी थी.

बुधवार को सेंसेक्‍स में 778 अंकों की बड़ी गिरावट दिखी थी.

ग्‍लोबल फैक्‍टर के सहारे आज भारतीय शेयर बाजार में भी तेजी आई. सेंसेक्‍स और निफ्टी ने आज बड़ी बढ़त के साथ बाजार में ट्रेडिंग की शुरुआत की. Stock Market आज पिछले दिन आई गिरावट की भरपाई करने की तैयारी में है. स्‍मॉलकैप और मिडकैप के शेयरों में भी तेज दिख रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने बृहस्‍पतिवार को अनुमान के मुताबिक तेज शुरुआत की. ग्‍लोबल फैक्‍टर के सपोर्ट में सेंसेक्‍स और निफ्टी बढ़त के साथ खुले.

सेंसेक्‍स ने सुबह 452 अंकों की तेजी के साथ ट्रेडिंग की शुरुआत की और 55,921 पर खुला. इसी तरह, निफ्टी भी 117 अंकों की बढ़त के साथ 16,723 अंकों पर खुला और निवेशकों ने जमकर खरीदारी शुरू कर दी. एक दिन पहले बुधवार को सेंसेक्‍स में 778 अंक और निफ्टी में 188 अंकों की गिरावट दिखी थी.

ये भी पढ़ें – पैकेट देखकर समझ जाएंगे कितना Healthy है आपका Food, सरकार की बड़ी तैयारी

निवेशकों का पॉजिटिव सेंटिमेंट
बाजार की अच्‍छी शुरुआत का मोमेंटम आगे भी बना रहा और सुबह 9.27 बजे सेंसेक्‍स 350 अंकों की बढ़त के साथ 55,819 पर कारोबार कर रहा था. निफ्टी भी 102 अंकों की बढ़त के साथ 16,708 के आसपास बना हुआ था. एक्‍सपर्ट का अनुमान है कि बाजार एक दिन पहले आई कमजोरी की भरपाई आज कर सकता है.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Prices Today: कच्‍चे तेल के दबाव से भारत में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, क्‍या है आपके शहर का नया रेट?

यहां दांव लगा रहे निवेशक
निवेशकों का रुख Coal India, ONGC, IOC, UPL और Tata Steel की तरफ ज्‍यादा रहा है और इन शेयरों में तेज उछाल भी दिख रहा. दूसरी ओर, HDFC Life, SBI Life Insurance, UltraTech Cement, Nestle India और Cipla के शेयरों से दूरी बना रहे हैं. आज सभी सेक्‍टर्स में तेजी दिख रही और आईटी, गैस, ऑयल में 1 से 2 फीसदी की तेजी आई. BSE midcap और smallcap पर 1 फीसदी का उछाल दिख रहा है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर