Home /News /business /

Stock Market: दुनियाभर से मिल रही सहायता से घरेलू बाजार में राहत! सेंसेक्स 150 अंकों की बढ़त पर खुला, निफ्टी में भी बढ़त

Stock Market: दुनियाभर से मिल रही सहायता से घरेलू बाजार में राहत! सेंसेक्स 150 अंकों की बढ़त पर खुला, निफ्टी में भी बढ़त

Stock Market Today

Stock Market Today

Stock Market Today: कोरोना की दूसरी लहर (Corona second wave) से भारत में भयावह स्थिति है. हालांकि, दुनियाभर से मिल रही सपोर्ट के चलते घरेलू बाजार (Share Market) में राहत है. सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को बाजार बढ़त से साथ खुले.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर (Corona second wave) से भारत में भयावह स्थिति है. हालांकि, दुनियाभर से मिल रही सपोर्ट के चलते घरेलू बाजार (Share Market) में राहत है. सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को बाजार बढ़त से साथ खुले. आज BSE के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) 150 अंकों की बढ़त के साथ 48,537 पर खुला. वहीं एनएसई निफ्टी  (NSE Sensex)  में भी बढ़त रही. निफ्टी 143 अंकों की बढ़त के साथ 14,485 के स्तर पर ओपन हुआ. इससे पहले सोमवार को बाजार बढ़त के साथ बंद हुए थे. सेंसेक्स 508.06 पॉइंट ऊपर 48,386.51 पर बंद हुआ था.वहीं, निफ्टी 143.65 अंक ऊपर 14,485.00 पर बंद हुआ था.

    इन शेयरों में रही तेजी
    सेंसेक्स पर कुल 30 शेयरों में से 20 में तेजी और 10 गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं. मंगलवार को बाजार खुलते समय HINDALCO, बजाज फाइनेंस, TECHM, रिलायंस और JSW STEEL के शेयर में तेजी देखी गई है. वहीं, AXIS BANK, KOTAK BANK, एचडीएफसी, एशियन पेंट और SBI life के शेयर में गिरावट रही.

    Stock market
    Stock market


    जानें, ग्लोबल मार्केट का हाल?
    अमेरिका में कल S&P 500 और NASDAQ रिकॉर्ड स्तरों पर बंद हुए. इधर एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार रहा. SGX NIFTY हल्के बढ़त पर बंद हुआ. अमेरिका की बात करें तो कल के कारोबर में S&P-500 और Nasdaq रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए थे. Dow में कल दायरे में कारोबार कर रहा था और 62 अंक फिसला था.

    Tags: Business news in hindi, Share market, Stock market today

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर