Home /News /business /

Stock Market : पांच मिनट में सेंसेक्‍स 457 अंक टूटा, निफ्टी भी धराशायी

Stock Market : पांच मिनट में सेंसेक्‍स 457 अंक टूटा, निफ्टी भी धराशायी

बीते सप्‍ताह भी शेयर बाजार में लगातार गिरावट दिखी थी.

बीते सप्‍ताह भी शेयर बाजार में लगातार गिरावट दिखी थी.

शेयर बाजार पर सोमवार को भी ग्‍लोबल मार्केट का पूरा दबाव दिखा. सेंसेक्‍स और निफ्टी कमजोर शुरुआत के बाद लगातार मुनाफावसूली के शिकार हो गए. निवेशकों की बिकवाली से दोनों एक्‍सचेंज पर बड़ी गिरावट दिख रही है.

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत सोमवार को भी कमजोर रही. सेंसेक्‍स और निफ्टी नुकसान के साथ खुले और थोड़ी देर में ही बड़ी गिरावट पर पहुंच गए.

ग्‍लोबल मार्केट के दबाव में सोमवार को भी निवेशकों पर बिकवाली और मुनाफावसूली हावी रही. सेंसेक्‍स 281 अंक और निफ्टी 84 अंकों के नुकसान पर खुले. थोड़ी देर में ही बाजार गोते लगाने लगा और कारोबार शुरू होने के 5 मिनट के भीतर दोनों एक्‍सचेंज पर बड़ी गिरावट दिखने लगी. सुबह 9.24 बजे सेंसेक्‍स 457 अंकों के नुकसान के साथ 57,371 पर करोबार कर रहा था. निफ्टी भी 143 अंक टूटकर 17,133 पर पहुंच गया था.

ये भी पढ़ें – बेतहाशा बढ़ रही बेटिकट यात्रियों की संख्‍या, जानें रेलवे ने वसूला कितना जुर्माना

इन शेयरों से दूर भाग रहे निवेशक
बाजार में गिरावट के बीच निवेशक Hero MotoCorp, Coal India, HDFC Life, Tata Consumer Products और Wipro जैसी कंपनियों के शेयरों से दूर भाग रहे हैं. दूसरी ओर, Dr Reddy’s Labs, NTPC, TCS, Power Grid Corp और IndusInd Bank के स्‍टॉक्‍स की खरीदारी लगातार बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Prices Today: लखनऊ-नोएडा सहित कई शहरों में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में आज का रेट

एशियाई बाजार भी लाल निशान पर
एशियाई के अधिकतर बाजार सोमवार को गिरावट के साथ खुले हैं. सिंगापुर के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.84 फीसदी, जापान में 0.99 फीसदी, हांगकांग में 1.88 फीसदी की शुरुआती गिरावट दिखी. इसके अलावा दक्षिण कोरिया के शेयर बाजार भी 0.67 फीसदी के नुकसान पर कारोबार कर रहे थे.

Tags: BSE Sensex, Nifty, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर