होम /न्यूज /व्यवसाय /Stock Market: आज बंद रहेंगे BSE और NSE, 4 नवंबर को ये स्टॉक रहे सबसे बड़े Gainers

Stock Market: आज बंद रहेंगे BSE और NSE, 4 नवंबर को ये स्टॉक रहे सबसे बड़े Gainers

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market)  की मजबूत शुरुआत

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की मजबूत शुरुआत

Stock Market: शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करनेवालों के लिए काम की खबर है. आज 5 नवबंर को दिवाली बलिप्रतिपदा के अ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. शेयर बाजार (Stock market) के प्रमुख इंडेक्स बीएसई और एनएससी (BSE-NSE) आज 5 नवबंर को दिवाली बलिप्रतिपदा के अवसर पर बाजार बंद रहेंगे. बता दें कि कल मुहूर्त ट्रेडिंग के दिन सेंसेक्स 295.70 अंक या 0.49% बढ़कर 60067.62 पर और निफ्टी 91.80 अंक या 0.51% बढ़कर 17921 पर बंद हुआ. लगभग 2535 शेयर में बढ़त दिखी जबकि 514 शेयरों में गिरावट आई और 146 शेयर स्थिर रहे.

    मुहूर्त ट्रेडिंग दिवाली के दिन शुभ मुहूर्त में की जाने वाली परंपरागत ट्रेडिंग गतिविधि है. यह सांकेतिक होती है और रिवाज के तौर पर इसका ट्रेडिंग कम्युनिटी द्वारा परंपरागत रिवाज के तहत इसका आयोजन किया जाता है चूंकि दिवाली से नए वर्ष का आगाज होता है इसलिए ऐसा माना जाता है कि इस दिन किए गए मुहूर्त ट्रेडिंग से पूरे वर्ष सुख, संपत्ति और समृद्धि हासिल होती है.

    ये भी पढ़ें: Petrol Price Today: जारी हुए पेट्रोल डीजल के नए रेट, फटाफट चेक करें अपने शहर का भाव 

    ये स्टॉक रहे सबसे बड़े Gainers & Losers
    Eicher Motors द्वारा मुनाफा घोषित करने के बाद शेयर में 2 प्रतिशत की तेजी आई और ये हरे निशान में बंद हुआ. सालाना आधार पर कंपनी का Q2FY22 में मुनाफा बढ़कर 373.2 करोड़ रुपये रहा जबकि Q2FY21 में कंपनी का मुनाफा 343.3 करोड़ रुपये रहा था. वहीं कंपनी की आय 2,133.6 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,249.6 करोड़ रुपये हो गई.

    इसके अलावा Uflex सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही में कंपनी द्वारा कंसोलिडेटेड मुनाफा 171.05 करोड़ रुपये दर्ज करने के बाद स्टॉक में 5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली क्योंकि कंपनी का इस बार का मुनाफा पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 222 करोड़ रुपये के मुनाफे की तुलना में 23 प्रतिशत कम रहा.

    19 नवंबर को गुरुनानक जयंती के अवसर पर भी बाजार में कोई कारोबार नहीं होगा. बीएसई के वेबसाइट पर उपलब्ध स्टॉक मार्केट हॉलिडे कैलेंडर के मुताबिक इक्विटी, डेरिवेटिव और SLB सेगमेंट में कोई भी कारोबार नहीं होगा.

    Tags: Business news in hindi, Stock market, Stock market today

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें