Stock Market: कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स-निफ्टी में बिकवाली, जानें कैसे शुरू हुआ बाजार में कारोबार?

कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स-निफ्टी में बिकवाली

कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स-निफ्टी में बिकवाली

देशभर में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलों और कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच इंडियन मार्केट ने भी बिकवाली के साथ कारोबार शुरु किया है. बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) 239.89 अंक लुढ़क कर 49,811.55 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 10:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: देशभर में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलों और कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच इंडियन मार्केट ने भी बिकवाली के साथ कारोबार शुरु किया है. बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) 239.89 अंक लुढ़क कर 49,811.55 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स (NSE Nifty) 70.50 अंक फिसलकर 14,744.25 के लेवल पर है. बैंक निफ्टी (Bank Nifty) भी 300 अंक नीचे ट्रेड कर रहा है.

कोरोना ने फिर अमेरिकी बाजारों की चिंता बढ़ाई है. इकोनॉमिक रिकवरी की रफ्तार घटने की आशंका से कल DOW 300 अंक फिसल गया. इसके अलावा एशियाई बाजारों की भी कमजोर शुरुआत हुई है. SGX NIFTY करीब आधा फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है.

यह भी पढ़ें: सीनियर सिटीजन्स को तोहफा! SBI अब 30 जून तक देगा ज्यादा ब्याज, आप भी इस तरह लें फायदा

सेंसेक्स के टॉप 30 शेयर्स
BSE के 30 में से 8 स्टॉक्स हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं. इसके अलावा 22 शेयर्स में बिकवाली हावी है. आज के कारोबार में Asian Paints 1.97 फीसदी की बढ़त के साथ टॉप गेनर्स की लिस्ट में है. साथ ही Sun Pharma, Power grid, Dr reddy, HUL, NTPC, Bharti airtel, HCL Tech और नेस्ले इंडिया में भी खरीदारी हो रही है.

टॉप लूजर्स शेयर्स

बिकवाली वाले स्टॉक्स की बात करें तो ONGC 2.19 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा ICICI Bank, SBI, Reliance, Axis Bank, Kotak Bank, IndusInd Bank, Bajaj Fin, HDFC, Bajaj Finsv, Maruti, ITC, Infosys, LT, Titan, TechM, TCS, HDFC Bank, Bajaj Auto में भी गिरावट है.



हेल्थकेयर सेक्टर में हो रही खरीदारी

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सिर्फ हेल्थकेयर सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है. इसके अलावा सभी सेक्टर्स में बिकवाली है. ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू और टेक में गिरावट है.

यह भी पढ़ें: Nazara Technologies IPO: आज मिलेंगे आपको शेयर्स, इस तरह घर बैठे चेक करें स्टेटस

स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स

आज के कारोबार में स्मॉलकैप-मिडकैप और CNX Midcap इंडेक्स सभी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. स्मॉलकैप इंडेक्स 20759.60 के लेवल पर है. इसके अलावा मिडकैप इंडेक्स 61 अंक और CNX 67 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज