Stock Market: पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों का दिखा बाजार पर असर, सेंसेक्स-निफ्टी में खरीदारी, IT-Auto शेयर्स भी चढ़े

सेंसेक्स 252.15 अंक उछला

सेंसेक्स 252.15 अंक उछला

नए फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन भारतीय बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है. आज के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 252.15 अंकों की बढ़त के साथ 49,761.30 के लेवल पर कारोबार कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2021, 10:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: नए फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन भारतीय बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है. आज के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 252.15 अंकों की बढ़त के साथ 49,761.30 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 82.55 अंकों की तेजी के साथ 14,773.25 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. गुरुवार को आईटी और ऑटो शेयरों में अच्छी खरीददारी देखने को मिल रही है. इसके अलावा मेटल और सरकारी बैंकों के शेयर्स भी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं.

आज ग्लोबल मार्केट से भी पॉजिटिव सेंटीमेंट आते हुए दिख रहे हैं. एशियाई बाजारों की मजबूत शुरुआत हुई है. SGX NIFTY में 100 अंकों का उछाल देखने को मिला है. वहीं, अमेरिका में जो बाइडेन के सवा 2 ट्रिलियन डॉलर के इंफ्रा प्लान के खुलासे से S&P 500 और NASDAQ हरे निशान में बंद हुए है.

यह भी पढ़ें: आज से बदल गए ये जरूरी नियम, गैस सिलेंडर से लेकर हवाई यात्रा तक जानें क्या-क्या हुआ चेंज

बिकवाली वाले शेयर्स
आज के दिग्गज शेयर्स की बात करें तो सेंसेक्स के 30 में से 26 स्टॉक्स में खरीदारी हो रही है. वहीं, 4 शेयर्स में बिकवाली है. आज की गिरावट वाले शेयरों की लिस्ट में Axis bank, Power Grid, Nestle Ind और HDFC Bank शामिल हैं.

खरीदारी वाले शेयर्स

टॉप गेनर्स की लिस्ट में आज HCL Tech 2.7 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. वहीं, NTPC, Bajaj Auto, Titan, IndusInd Bank, Infosys, Maruti, TechM, Reliance, ONGC, TCS, LT, Dr Reddy, Bajaj Fin, HDFC, SBI, Sun Pharma, ITC में अच्छी खरीदारी हो रही है.



यह भी पढ़ें: सिर्फ 5000 में शुरू करें हर घर में इस्तेमाल होने वाले इस प्रोडक्ट का बिजनेस, पहले ही महीने होगा 20000 का मुनाफा

सेक्टोरियल इंडेक्स में हो रही खरीदारी

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स में अच्छी तेजी है. ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू, टेक, स्मॉलकैप इंडेक्स, मिडकैप सभी बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज