Stock Market: सेंसेक्स 50 हजार के पार बंद, निफ्टी में खरीदारी, बैंकिग शेयर्स ने दिया बाजार को सहारा

बाजार में तेजी

बाजार में तेजी

शेयर बाजार (Stock Market Today) में आज लगातार तीसरे दिन तेजी देखने को मिली है. लोन मोरटोरियम पर फैसले के बाद बैंकिग शेयर्स में अच्छा उछाल देखने को मिला है. इंडसइंड बैंक, SBI, फेडरल बैंक, ICICI Bank और RBI के शेयरो में 1 फीसदी से ज्यादा तेजी आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 3:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: शेयर बाजार (Stock Market Today) में आज लगातार तीसरे दिन तेजी देखने को मिली है. लोन मोरटोरियम पर फैसले के बाद बैंकिग शेयर्स में अच्छा उछाल देखने को मिला है. इंडसइंड बैंक, SBI, फेडरल बैंक, ICICI Bank और RBI के शेयरो में 1 फीसदी से ज्यादा तेजी आई है. इसके अलावा बैंक निफ्टी भी 1 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है. आज दिनभर के कारोबार के बाद सेंसेक्स 280.15 अंकों की तेजी के साथ 50,051.44 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी इंडेक्स 78.35 अंक चढ़कर 14,814.75 के लेवल पर क्लोज हुआ.

तेजी वाले शेयर्स

BSE के 30 में से 17 शेयर्स हरे निशान में बंद हुए हैं. आज अल्ट्राटेक 3 फीसदी की बढ़त के साथ टॉप गेनर्स की लिस्ट में रहा है. इसके अलावा HDFC Bank, IndusInd Bank, Titan, Axis Bank, SBI, Maruti, Reliance, Nestle Ind, Dr Reddy, TCS, LT, HCL Tech, TechM, Infosys और भारती एयरटेल तेजी के साथ बंद हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Indian Railways: होली से पहले रेलवे ने 2 अप्रैल तक कैंसिल कर दीं ये ट्रेनें, आपने भी बुक कराया है टिकट तो चेक कर लें लिस्ट
बिकवाली वाले शेयर्स

इसके अलावा 13 शेयर्स लाल निशान में बंद हुए हैं. आज ONGC टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल है. साथ ही Power grid, ITC, NTPC, HDFC, HUL, Kotak Bank, Asian Paints, Bajaj Fin, Bajaj Finsv, Bajaj Auto के शेयर्स बिकवाली के साथ बंद हुए हैं.

सेक्टोरियल इंडेक्स



आज के कारोबार के बाद FMCG, मेटल, ऑयल एंड गैस और पीएसयू सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली है. इसके अलावा ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, हेल्थकेयर, आईटी और टेक सेक्टर्स हरे निशान में बंद हुए हैं. इनमें अच्छी खरीदारी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: IDBI Bank में करा रखी है FD तो अब मिलेगा ज्यादा फायदा, बैंक ने ब्याज दरों में किया बदलाव!

स्मॉलकैप-मिडकैप इंडेक्स

स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स में भी हरे निशान में बंद हुए हैं. बीएसई स्मॉलकैप 153.76 अंकों की तेजी के साथ 20773.05 के लेवल पर बंद हुए हैं. इसके अलावा मिडकैप इंडेक्स 191.81 अंक चढ़कर बंद हुआ है. वहीं, CNX Midcap इंडेक्स 204.80 अंकों की तेजी के साथ क्लोज हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज