पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार की अच्छी शुरुआत, सेंसेक्स में खरीदारी, Nifty 15000 के पार

सेंसेक्स 443 अंक चढ़ा

सेंसेक्स 443 अंक चढ़ा

Stock Market Today: मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार ने अच्छी तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत की है. बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) 443.48 अंकों की बढ़त के साथ 50,884.55 के लेवल पर कारोबार कर रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली: Stock Market Today: मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार ने अच्छी तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत की है. बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) 443.48 अंकों की बढ़त के साथ 50,884.55 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स (NSE Nifty) 134.40 अंकों की तेजी के साथ 15,090.60 के लेवल पर है. मंगलवार के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. इसके अलावा बैंक निफ्टी 447.30 अंकों की बढ़त के साथ 35723.10 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है.

कैसी रही ग्लोबल मार्केट की चाल?
ग्लोबल संकेतों की बात करें तो आज DOW FUTURES में 200 अंकों का उछाल देखने को मिल रहा है. कोरोना राहत पैकेज से तेज इकोनॉमिक रिकवरी की उम्मीद में कल DOW JONES 300 अंक चढ़कर बंद हुआ था. इसके अलावा एशिया में NIKKEI आधा परसेंट ऊपर नजर आ रहे हैं. SGX NIFTY में करीब 110 प्वाइंट की बढ़त देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: Gold में खरीदारी करने का आज अच्छा मौका, 12000 रुपए तक हो गया सस्ता, चेक करें आज का भाव
BSE के टॉप 30 शेयर्स


BSE के टॉप 30 शेयर्स की बात करें तो आज 25 स्टॉक्स में खरीदारी है. इसके अलावा 5 स्टॉक्स में बिकवाली देखने को मिल रही है. आज के शुरुआती कारोबार में ONGC करीब 1.3 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा power grid, Indusind Bank, Nestle Ind और Infosys में गिरावट है.

खरीदारी वाले शेयर्स
तेजी वाले शेयर्स की बात करें तो आज HDFC Bank 2.31 फीसदी की बढ़त के साथ टॉप गेनर्स की लिस्ट में है. इसके अलावा HDFC, asian paints, bajaj fin, Titan, Icici Bank, TechM, Sun pharma, LT, HCL Tech, SBI, axis Bank, TCS, NTCP, ITC, Maruti, Dr Reddy सभी में अच्छी खरीदारी हो रही है.

यह भी पढ़ें: नौकरी छोड़ शुरु करें ये बिजनेस, सिर्फ 5000 रुपए लगाएं और करें लाखों की कमाई, सरकार भी करेगी मदद

सेक्टोरियल इंडेक्स में हो रही खरीदारी
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स हरे निशान में नजर आ रहे हैं. बीएसई ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, मेटल, पीएसयू और टेक में खरीदारी हो रही है. इसके अलावा आज ऑयल एंड गैस सेक्टर में बिकवाली देखने को मिल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज