Stock Market: RBI Policy के ऐलान से पहले बाजार में कारोबार तेज! नए शिखर पर पहुंचा निफ्टी, सेंसेक्स 52,310 के पार

Stock market today

Stock market today

Stock Market Today: निफ्टी अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई है. NSE पर निफ्टी पर 9.70 अंक(0.06%)तेजी के साथ 15,700.05 पर कारोबार हो रहा है. वहीं, BSE Sensex, 86.74 अंक यानी 0.17 फीसदी की बढ़त के साथ 52,319.17 पर ट्रेड कर रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार की शुरूआत फ्लैट हुई. लेकिन बाजार में हलचल देखी जा रही है. निफ्टी अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई है. NSE पर निफ्टी पर 9.70 अंक(0.06%)तेजी के साथ 15,700.05 पर कारोबार हो रहा है. वहीं, BSE Sensex, 86.74 अंक यानी 0.17 फीसदी की बढ़त के साथ 52,319.17 पर ट्रेड कर रहा है. 30 शेयरों वाले बीएसई पर 21 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. ONGC के शेयर में सबसे अधिक उछाल नजर आ रहा है. इससे पहले वीकली एक्सपायरी के दिन मार्केट मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ था.

इन शेयरों में है तेजी

BSE पर शुरूआती कारोबार के दौरान, ONGC, LT, इंडसइंड बैंक, M&M, बजाज फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फिनसर्व, HDFC, एशियन पेंट्स, टेक महिन्द्रा, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, NTPC, आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, इंफोसिस, TCS, SBI, मारुति, कोटक बैंक के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, नेस्ले इंडिया, हिन्दुस्तान युनीलीवर, डाक्टर रेडडी, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक, सनफार्मा, एचसीएल टेक, टाइटन जैसे शेयरों में गिरावट है.

ये भी पढ़ें- LIC IPO: मोटी कमाई के लिए रहें तैयार! देश के सबसे बड़े आईपीओ को लेकर सरकार इसी महीने लेगी ये फैसला
ये हैं Top गेनर और लूजर्स

NSE पर ONGC, M&M, LT, Hero motor corp, Tata motor के शेयर गेनर में शामिल हैं. वहीं, सिप्ला, नेस्ले इंडिया, Jsw Steel, Echer motor, tata Steel के शेयर नुकसान में हैं.

RBI की क्रेडिट पॉलिसी आज



आज 10 बजे RBI की क्रेडिट पॉलिसी आएगी.आवाज़ MPC में BANKERS और ECONOMIST को ब्याज दरों में बदलाव की उम्मीद नहीं है पॉलिसी में रियल्टी और हाउसिंग पर फोकस हो सकता है .

PNB और BHARAT FORGE के नतीजे आज

PNB और BHARAT FORGE के आज नतीजे आएंगे. PNB चौथी तिमाही में करीब 10130 करोड़ के घाटे से सवा 800 करोड़ के मुनाफे में आ सकता है. प्रोविजनिंग में 33 परसेंट कमी संभव है. वहीं BHARAT FORGE से भी अच्छे नतीजों की उम्मीद है. घाटे से मुनाफे में आने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- सरकार की इस योजना में रोज करें 7 रुपये जमा और हर महीने पाएं ₹5,000, साथ ही टैक्‍स में मिलेगी छूट, जानें क्या है स्कीम?

सोने और चांदी की चमक घटी

बेरोजगारी घटने और डॉलर में मजबूती से सोने की चमक घटी है. COMEX GOLD 2 परसेंट से ज्यादा गिरकर 1900 डॉलर के नीचे फिसला है.SILVER में भी करीब 3 परसेंट की नरमी आई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज