Stock Market Today: हल्की गिरावट के साथ शुरू हुआ बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में बिकवाली, Asian Paints टॉप लूजर्स

Share market

Share market

गुरुवार को सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (Nifty) दोनों मामूली गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं. बीएसई सेंसेक्स 62.77 अंकों की गिरावट के साथ 50,954.75 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली: शेयर बाजार (Stock Market) की आज फ्लैट शुरुआत देखने को मिली है. गुरुवार को सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (Nifty) दोनों मामूली गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं. बीएसई सेंसेक्स 62.77 अंकों की गिरावट के साथ 50,954.75 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 3.70 अंकों की गिरावट के साथ 15,297.75 के लेवल पर है. इसके अलावा ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां भी मिलेजुले संकेत देखने को मिल रहे हैं.

एशियाई बाजारों की शुरुआत दबाव के साथ हुई है लेकिन SGX NIFTY और DOW FUTURES में फ्लैट कारोबार हो रहा है. वहीं, DOW और S&P 500 कल हल्की बढ़त पर बंद हुए थे.

यह भी पढ़ें: Cryptocurrencies: इन टॉप क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाकर कुछ ही समय में बनें मालामाल, जानें एक्सपर्ट ने क्या दी सलाह?

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज बैंक निफ्टी, FMCG और हेल्थकेयर सेक्टर में बिकवाली हावी है. इसके अलावा बीएसई ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, बीएसई आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू और टेक सेक्टर्स में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है.
सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स

सेंसेक्स के टॉप-30 स्टॉक्स की बात करें तो आज सिर्फ 9 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. टॉप गेनर्स की लिस्ट में TechM 1.68 फीसदी की बढ़त के साथ है. इसके अलावा TCS, Infosys, HCL Tech, Titan, Sun Pharma, ITC में भी खरीदारी हो रही है.

बिकवाली वाले शेयर्स



इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में Asian Paints है. एशियन पेंट्स टॉप 1.24 फीसदी गिरकर टॉप लूजर्स की लिस्ट में आ गया है. वहीं, इंडसइंड बैंक, मारुति, ONGC, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, ICICI Bank, LT, Reliance, NTPC, HDFC Bank, HDFC सभी में तेज बिकवाली देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: Earn money: अगर आपके पास है 1 रुपये का ये सिक्का, तो मिलेंगे पूरे 1 लाख रुपये

स्मॉलकैप-मिडकैप इंडेक्स

BSE Smallcap इंडेक्स 12.67 अंकों की तेजी के साथ 23525.29 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा मिडकैप इंडेक्स 23.74 अंकों की बिकवाली के साथ 21547.68 के लेवल पर है. वहीं, CNX Midcap इंडेक्स 24.40 अंकों की बढ़त के साथ 25590.10 के लेवल पर है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज