• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Stock Market Today: भारतीय बाजार में हल्की खरीदारी, सेंसेक्स 53000 के करीब, निफ्टी में बढ़त

Stock Market Today: भारतीय बाजार में हल्की खरीदारी, सेंसेक्स 53000 के करीब, निफ्टी में बढ़त

 Stock market

Stock market

Stock Market Today: सेंसेक्स (BSE Sensex) 26.97 अंक यानी 0.05 फीसदी की बढ़त के साथ 53,002.77 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 18.10 अंकों की तेजी के साथ 15,874.15 के लेवल पर है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय बाजार (Stock Market today) ने भी लाल निशान में कारोबार की शुरुआत की थी, लेकिन 15 मिनट के कारोबार के बाद सेंसेक्स हरे निशान में पहुंच गया. इसके अलावा निफ्टी भी हरे निशान में कारोबार कर रही है. 9 बजकर 30 मिनट पर सेंसेक्स (BSE Sensex) 26.97 अंक यानी 0.05 फीसदी की बढ़त के साथ 53,002.77 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 18.10 अंकों की तेजी के साथ 15,874.15 के लेवल पर है.

    ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां बिकवाली देखने को मिल रही है. डाओ फ्यूचर्स में गिरावट देखने को मिल रही है हालांकि शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में रिकॉर्ड तेजी रही थी. इसके अलावा एशियाई मार्केट में निक्केई में तेजी है वहीं, SGX निफ्टी में करीब आधे फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है.

    यह भी पढ़ें: Tatva Chintan IPO: आपको मिले हैं इस कंपनी के शेयर्स या नहीं, इन दो तरीकों से करें चेक

    यहां तेजी जारी
    यूरोपियन मार्केट्स में 23 जुलाई के कारोबारी दिन तेजी रही. लंदन स्टॉक एक्सचेंज से संबद्ध एफटीसीई में 0.85 फीसदी, फ्रांस के सीएसी में 1.35 फीसदी और जर्मनी के डीएएक्स में 1.00 फीसदी की तेजी रही.

    सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स
    सेंसेक्स के टॉप शेयर्स की बात करें तो इस लिस्ट में इंफोसिस टॉप गेनर्स है. आज इंफोसिस 0.78 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. इसके अलावा टाइटन, आईटीसी, सन फार्मा, टाटा स्टील, एनटीपीसी, टेक महिंद्रा, पॉवर ग्रिड, एलटी, इंडसइंड बैंक, टीसीएस और एससीएल टेक समेत 17 शेयर्स हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं.

    बिकवाली वाले शेयर्स
    इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की बात करें तो आज एक्सिस बैंक टॉप लूजर्स है. इसके अलावा मारुति, एसबीआई, HDFC, ICICI Bank, भारती एयरटेल, बजाज ऑटो, HUL, HDFC Bank, HDFC, SBI सभी में बिकवाली हावी है.

    यह भी पढ़ें: आपका भी खो गया है Voter id Card तो इस तरह करें डाउनलोड, मिनटों में होगा काम, देखें प्रोसेस

    इन कंपनियों के आज आएंगे रिजल्ट
    आपको बता दें आज 5 निफ्टी कंपनियों के रिजल्ट आने हैं. निफ्टी कंपनियों के लिहाज से नतीजों का बड़ा दिन है. आज AXIS BANK, KOTAK MAH BANK, L&T, SBI LIFE और TATA MOTORS आज पहली तिमाही के RESUTLS पेश करेंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज