Home /News /business /

शेयर बाजार में हाहाकार! Sensex 1300 से ज्यादा अंक टूटा, NSE में भी जोरदार गिरावट

शेयर बाजार में हाहाकार! Sensex 1300 से ज्यादा अंक टूटा, NSE में भी जोरदार गिरावट

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market)

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market)

आज के शुरुआती कारोबार के दौरान भारतीय शेयर बाजार में हाहाकार मच गई. हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (BSE SENSEX) 1,300 से ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ 57,814 के स्तर पर ट्रेड करता दिखाई दिया.

    नई दिल्ली. आज के शुरुआती कारोबार के दौरान भारतीय शेयर बाजार में हाहाकार मच गई. हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (BSE SENSEX) 1,300 से ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ 57,814 के स्तर पर ट्रेड करता दिखाई दिया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज निफ्टी (NIFTY 50) भी करीब 354.50 अंकों की गिरावट के साथ 17,181 पर ट्रेड कर रहा था.

    एनएसई का निफ्टी (NSE Nifty) 211.55 अंक यानी 1.21% फीसदी की गिरावट के बाद 17,324.70 अंक पर खुला था.

    शेयर बाजार गुरुवार को हरे निशान पर बंद हुआ. कारोबार के अंत में सेंसेक्स 454.10 अंक या 0.78 फीसदी बढ़कर 58795.09 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 121.30 अंक या 0.70 फीसदी उछाल के साथ 17536.30 के स्तर पर बंद हुआ.

    BSE के सभी शेयरों में गिरावट
    शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई के 30 शेयर में से सभी में गिरावट दर्ज की गई. 9 बजकर 25 मिनट पर सभी शेयर लाल निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: Tega Industries IPO: 1 दिसंबर को खुलेगा टेगा इंडस्ट्रीज का पब्लिक ऑफर, जानें प्राइस बैंड

    मारुति के शेयर टॉप लूजर्स की लिस्ट में
    आज के कारोबार में मारुति के शेयर टॉप लूजर्स में हैं. इस शेयर में 2.88 फीसदी की गिरावट के साथ 7352.25 पर करता नजर आ रहा है. इसके अलावा HDFC, कोटक बैंक, SBIN, टाटा स्टील, टाइटन, बजाज फाइनेंस आदि में तेज गिरावट है.

    एशियन मार्केट में गिरावट के चलते भारतीय बाजारों की कमजोर शुरुआत हुई है. ओपन इंटरेस्ट में गिरावट के साथ ही कीमतों में भी होने वाली गिरावट से आमतौर पर लॉन्ग अनवाइंडिंग का अंदाजा लगाया जाता है. ओपन इंटरेस्ट फ्यूचर परसेंटेंज के आधार पर कल के कारोबार में जिन 5 शेयरों में सबसे ज्यादा लॉन्ग लॉन्ग अनवाइंडिंग देखने के मिली उनमें फिन निफ्टी, पर्सिस्टेंस, मेट्रोपोलिस और हिंद पेट्रो के नाम शामिल हैं.

    Tags: Business news in hindi, Share market, Stock market, Stock market today

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर