होम /न्यूज /व्यवसाय /Stock Market: 6 दिन बाद आज टूटेगा गिरावट का सिलसिला, इन स्टॉक्स पर रहेगी इन्वेस्टर्स की नजर

Stock Market: 6 दिन बाद आज टूटेगा गिरावट का सिलसिला, इन स्टॉक्स पर रहेगी इन्वेस्टर्स की नजर

भारतीय बाजार भी आज बढ़त के साथ खुल सकता है.

भारतीय बाजार भी आज बढ़त के साथ खुल सकता है.

बीएसई का सेंसेक्स पिछले 6 दिन में टूटकर 56598.28 पर आ गया है. इससे बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 28,134,219 ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

अमेरिकी बाजार में भी आज बढ़त देखने को मिली है.
यूरोप के शेयर बाजारों ने भी आज हरे रंग में कारोबार किया.
एशिया के ज्यादातर शेयर बाजार आज बढ़त के साथ खुले हैं.

मुंबई. भारतीय शेयर बाजार में पिछले 6 सत्र में गिरावट का देखने को मिली. हालांकि, आज स्टॉक मार्केट आज गिरावट का सिलसिला टूट सकता है. ग्लोबल मार्केट में दिख रही बढ़त के चलते भारतीय बाजार भी आज पॉजिटिव देखने को मिल सकता है. इस पॉजिटिव सेंटिमेंट का असर घरेलू निवेशकों पर भी दिखेगा. बुधवार को लगातार तीसरे दिन शेयर मार्केट लुढ़ककर बंद हुआ है.

बीएसई का सेंसेक्स पिछले 6 दिन में टूटकर 56598.28 पर आ गया है. इससे बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 28,134,219 करोड़ रुपये से घटकर 26,859,546 करोड़ रुपये पर आ गया है. वहीं, निफ्टी गिरकर 16858.60 के स्तर पर आ गया है. इस दौरान बाजार के निवेशकों को करीब 12.74 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें- शेयर मार्केट ने खूब रुलाया, 6 सत्र में निवेशकों के 12 लाख करोड़ रुपये हुए खाक

अमेरिकी बाजार का हाल
अमेरिका के सभी प्रमुख शेयर बाजारों पर दिख रही महंगाई और मंदी की आशंकाओं की मार आज कम हो गई है. पिछले कुछ दिनों से गिरावट के बाद आज मार्केट हरे निशान में दिखे. आज S&P 500 1.97 प्रतिशत बढ़कर 3,719.04 अंक पर आ गया, जो इस हफ्ते का सबसे ऊंचा स्तर है. इधर, आज NASDAQ पर भी  2.05 फीसदी का उछाल दिखा है.

यूरोपीय बाजारों में बढ़त
यूरोप के शेयर बाजारों ने भी आज हरे रंग में कारोबार किया. सभी प्रमुख शेयर बाजारों में बढ़त दिख रही है. यूरोप के प्रमुख शेयर बाजार में शामिल जर्मनी का स्‍टॉक एक्‍सचेंज पिछले कारोबारी सत्र में 0.36 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ, जबकि फ्रांस का शेयर बाजार 0.19 फीसदी बढ़त और लंदन का स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.30 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ.

ये भी पढ़ें- क्या आप भी लगाते हैं Stock Market में पैसा? जानें टैक्स से जुड़े इन नियमों को

हरे रंग में दिखे एशियाई बाजार
एशिया के ज्यादातर शेयर बाजार आज बढ़त के साथ खुले हैं और हरे निशान पर ट्रेडिंग कर रहे हैं. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर आज सुबह 0.98 फीसदी की बढ़त दिख रही है, जबकि जापान का निक्केई 0.88 फीसदी के बढ़त पर कारोबार कर रहा है. ताइवान का शेयर बाजार भी 1.01 फीसदी बढ़त के साथ ट्रेडिंग कर रहा, जबकि दक्षिण कोरिया के कॉस्पी पर 1.73 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है.

आज इन स्टॉक पर रहेगी नजर
बाजार पर आज दबाव कम होता दिख रहा है. ऐसे में कई ऐसे स्‍टॉक्‍स हैं, जहां दांव लगाकर निवेशक कमाई कर सकते हैं. ऐसे शेयरों को हाई डिलीवरी पर्सेंटेज स्‍टॉक कहा जाता है. आज के कारोबार में हाई डिलीवरी पर्सेंटेज स्‍टॉक में Pidilite Industries, PI Industries, Axis Bank, REC और HCL Technologies जैसी कंपनियां शामिल हैं.

Tags: Business news, Business news in hindi, Share market, USA share market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें