बाजार में लगातार 9वें सत्र रही तेजी! Sensex ने बनाया नया रिकॉर्ड, Nifty 14133 के ऑलटाइम हाई पर बंद

शेयर मार्केट्स में सोमवार को भी जबरदस्‍त उछाल दर्ज हुआ है.

शेयर मार्केट्स में सोमवार को भी जबरदस्‍त उछाल दर्ज हुआ है.

भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Markets) में लगातर 9वें दिन यानी 4 जनवरी 2021 को भी तेजी बरकरार रही. सेंसेक्‍स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) में बढ़त दर्ज की गई. आज आईटी सेक्‍टर के शेयरों में तेजी दर्ज की गई. सेंसेक्‍स और निफ्टी ऑलटाइम हाई पर बंद हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 5:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय शेयर बाजारों में निवेशकों के लिए लगातार 9वां दिन कमाई के लिहाज से शानदार रहा. आज यानी 4 जनवरी 2021 को बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) ने अब तक का अपना सर्वोच्‍च स्‍तर छुआ. बीएसई का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) सोमवार को 0.64 फीसदी यानी 307.82 अंक उछलकर 48,176.80 के सर्वोच्‍च स्‍तर पर बंद हुआ. सेंसेक्‍स ने आज 48,220.47 अंक का सर्वोच्‍च स्‍तर भी छुआ. वहीं, एनएसई के निफ्टी (Nifty) ने भी 114.40 अंक यानी 0.82 फीसदी की छलांग लगाई और 14,132.90 अंक के साथ ऑलटाइम हाई पर बंद हुआ.

इन टॉप गेनर्स के दम पर बाजार ने लगाई छलांग

आज आईटी सेक्‍टर्स के शेयरों में जबरदस्‍त तेजी दर्ज की गई. शेयर बाजार को टीसीएस, इंफोसिस और हिंदुस्‍तान यूनिलिवर के शेयरों में हुई खरीदारी से सहारा मिला. शेयर बाजार में आज ओएनजीसी (ONGC) के शेयर टॉप गेनर (Top Gainer) रहे. कंपनी के शेयर में करीब 4 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. इसके अलावा टीसीएस (TCS), एचसीएल टेक (HCL Tech), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), इंफोसिस (Infosys), महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M), हिंदुस्‍तान यूनिलिवर (HUL), और लार्सन एंड टुब्रो (L&T) के शेयर्स ने अच्‍छा प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड फिर 50 हजार के पार, चांदी 2000 रुपये से ज्‍यादा हुई महंगी, देखें नई कीमतें
सभी एशियाई बाजारों में रहा तेजी का रुख

भारत के अलावा एशियाई बाजारों में हॉन्‍ग कॉन्‍ग, सियोल और शंघाई के बाजार बढ़त के साथ बंद हुए. वहीं, जापान का टोक्‍यो गिरावट के साथ बंद हुआ. यूरोप के स्‍टॉक एक्‍सचेंज भी शुरुआती कारोबार के दौरान बढ़त दिखा रहे थे. इसके अलावा ग्‍लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड का वायदा भाव आज 1.31 फीसदी बढ़कर 52.48 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. वहीं, कोटक बैंक, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, टाइटन और पावरग्रिड टॉप लूजर्स में शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज