अपना शहर चुनें

States

शेयर बाजार में तेजी का रुख जारी, Sensex 47000 के करीब तो Nifty 13740 के नए स्‍तर पर हुआ बंद

शेयर बाजारों में तेजी बृहस्‍पतिवार को भी जारी रही.
शेयर बाजारों में तेजी बृहस्‍पतिवार को भी जारी रही.

भारतीय शेयर बाजारों (Indian Stock Markets) में आज भी तेजी का रुख रहा. सेंसेक्‍स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) तेजी बरकरार रखते हुए नई ऊंचाई पर बंद हुए. इंवेस्‍टर्स ने घरेलू कंपनियों के शेयरों पर ज्‍यादा भरोसा जताया और जमकर खरीदारी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2020, 5:39 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय शेयर बाजारों में जारी तेजी का रुख लगातार बरकरार है. आज यानी 17 दिसंबर 2020 को भी बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) अब तक के सर्वोच्‍च स्‍तर पर रिकॉर्ड बंद हुए. बीएसई का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) बृहस्‍पतिवार को 0.48 फीसदी यानी 223.88 अंक उछलकर 46,890.34 के नए शिखर पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई के निफ्टी (Nifty) ने भी 58 अंक यानी 0.42 फीसदी की छोटी छलांग लगाई लेकिन 13,740.70 अंक के साथ अब तक के सबसे ऊंचे स्‍तर को छुआ. सेंसेक्‍स ने आज एक समय 46,992.57 और निफ्टी ने 13,773.25 अंक का ऑलटाइम हाई छुआ. जानकारों के मुताबिक, दुनियाभर के शेयर बाजारों में पॉजिटिव ट्रेंड और भारतीय शेयर बाजार में विदेशी संस्‍थागत निवेशकों (FII) की लिवाली के बीच तेजी का रुख बना रहा.

आज के टॉप गेनर्स
शेयर बाजार में आज एचडीएफसी ट्विंस (HDFC Twins), टीसीएस (TCS) और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) के शेयरों में जमकर लिवाली हुई. आज के टॉप गेनर्स (Top Gainers) में एचडीएफसी (HDFC) में सबसे ज्‍यादा 3 फीसदी का उछाल आया. इसके बाद बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), इंडसइंड बैंक, पावर ग्रिड, अल्‍ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस, टेक महिंद्रा और एल एंड टी (L&T) में तेजी दर्ज की गई. दूसरे शब्‍दों में समझें तो आज स्‍टॉक मार्केट्स में फाइनेंस, बैंकिंग, रियल्‍टी और आईटी शेयरों में खरीदारी के कारण उछाल दर्ज किया गया. आज भी घरेलू कंपनियों के शेयरों पर निवेशकों ने ज्‍यादा भरोसा जताया और नई ऊंचाइयों को छुआ.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड के भाव में आज भी आई तेजी, चांदी भी हुई महंगी, देखें नई कीमतें
आज के टॉप लूजर्स


स्‍टॉक मार्केट में आज ऑयल, ऑटो और फार्मा शेयरों की सबसे ज्‍यादा पिटाई हुई. सरकारी तेल कंपनी ओएनजीसी, मारुति, टाटा स्‍टील, हिंदुस्‍ताना यूनिलिवर, बजाज ऑटो और सन फार्मा के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. विदेशी पोर्टफोलियो इंवेस्‍टर्स (FPIs) ने जमकर खरीदारी की. उन्‍होंने 1,981.77 करोड़ रुपये की खरीदारी की. भारत के अलावा एशियाई बाजारों में शंघाई, हॉन्‍ग कॉन्‍ग और टोक्‍यो के बाजार भी बढ़त के साथ बंद हुए. हालांकि, सियोल का स्‍टॉक मार्केट लाल निशान के साथ बंद हुआ. वहीं, यूरोप के स्‍टॉक एक्‍सचेंजों में भी आज तेजी दर्ज की गई है. इसके अलावा ग्‍लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड का वायदा भाव आज 0.51 फीसदी की बढ़त के साथ 51.34 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज