अपना शहर चुनें

States

बाजार में तेज गिरावट! Sensex 500 अंक से ज्‍यादा टूटा तो Nifty 14239 पर हुआ बंद

भारतीय शेयर बाजारों में आज मुनाफावसूली के कारण तेज गिरावट दर्ज हुई.
भारतीय शेयर बाजारों में आज मुनाफावसूली के कारण तेज गिरावट दर्ज हुई.

भारतीय शेयर बाजारों (Indian Stock Markets) में 25 जनवरी 2021 को बैंकिंग सेक्‍टर में बढ़त तो आईटी सेक्‍टर में गिरावट दर्ज की गई. बीएसई के सेंसेक्‍स (Sensex) में आज 500 अंक से ज्‍यादा की गिरावट आई. वहीं, एनएसई का निफ्टी (Nifty) 14,200 के करीब बंद हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 4:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय शेयर बाजारों (Stock Markets) में सोमवार को तेज गिरावट दर्ज की गई. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) दोनों आज लाल निशान पर बंद हुए. बीएसई का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) सोमवार को 1.09 फीसदी यानी 530.95 अंक गिरकर 48,347.59 के स्‍तर पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई के निफ्टी (Nifty) में 133 अंक यानी 0.93 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और ये 14,238.90 पर बंद हुआ. हालांकि, निफ्टी बैंक (Nifty Bank) में आज महज 31.15 अंक यानी 0.10 फीसदी की बढ़त, जबकि निफ्टी आईटी (Nifty IT) में 1.76 फीसदी यानी 466.45 अंक की गिरावट दर्ज की गई.

आज के टॉप गेनर्स और लूजर्स
सेंसेक्‍स में रिलायंस (Reliance) आज का टॉप लूजर (Top Looser) रहा. कंपनी के शेयर में 5.30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank), एचसीएल टेक (HCL Tech), टाटा मोटर्स (Tata Motors) और आयशर मोटर्स (Eicher Motors) के शेयरों ने खराब प्रदर्शन किया. इन सभी कंपनियों के शेयर्स में 3.40 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, ग्रासिम (Grasim) 6.55 फीसदी के उछाल के साथ सेंसेक्‍स में टॉप गेनर रहा. इसके अलावा यूपीएल (UPL), सिप्‍ला (Cipla), हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) टॉप गेनर्स में शामिल हैं.


ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड में आज दर्ज हुई गिरावट, चांदी में मामूली तेजी, फटाफट देखें नया भाव



एशियाई बाजारों में रहा मिलाजुला रुख
भारत के अलावा एशियाई बाजारों में शंघाई और हॉन्‍ग कॉन्‍ग के बाजार हरे निशान पर बंद हुए. वहीं, टोक्‍या के शेयर बाजार ने शुरुआत में मजबूती दिखाई. यूरोप के स्‍टॉक एक्‍सचेंजों की शुरुआत आज लाल निशान से हुई. विशेषज्ञों के मुताबिक, आज शेयर बाजार मंदडि़यों की गिरफ्त में रहा. निवेशकों ने ऊपरी स्‍तर पर जमकर मुनाफावसूली की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज