अपना शहर चुनें

States

शिखर से फिसला बाजार! Sensex में मामूली गिरावट तो Nifty 14,565 पर हुआ बंद

शेयर बाजार में आज गिरावट दर्ज की गई.
शेयर बाजार में आज गिरावट दर्ज की गई.

भारतीय शेयर बाजारों (Indian Stock Markets) में 13 जनवरी 2021 को काफी उठापटक रही. बीएसई के सेंसेक्‍स (Sensex) में आज मामूली गिरावट दर्ज की गई. वहीं, एनएसई का निफ्टी (Nifty) 14,564 के स्‍तर को पार कर बंद हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 6:01 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला आज थम गया. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों से मिलेजुले संकेतों के कारण बाजार में उठापटक के बीच निवेशकों ने मुनाफावसूली को तरजीह दी. इससे एक समय बाजार मंगलवार के मुकाबले आज यानी 13 जनवरी 2021 को 721 अंक तक लुढ़क गया था. हालांकि, बाद में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) संभलकर बंद हुए. बीएसई का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को 0.05 फीसदी यानी महज 24.79 अंक गिरकर 49,492.32 पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई के निफ्टी (Nifty) में महज 1.40 अंक यानी 0.01 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और ये 14,564.85 पर बंद हुआ.

आज के टॉप गेनर्स और लूजर्स
सेंसेक्‍स में महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) आज का टॉप गेनर (Top Gainer) रहा. कंपनी के शेयर में करीब 6 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. इसके अलावा एसबीआई (SBI), आईटीसी (ITC), एनटीपीसी (NTPC), भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और ओएनजीसी (ONGC) के शेयरों में तेजी दर्ज की गई. वहीं, बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), एचडीएफसी (HDFC), बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv), टाइटन (Titan), सन फार्मा (Sun Pharma) और डॉ. रेड्डी (Dr. Reddy's) टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: दो दिन की तेजी के बाद गिरा सोना, चांदी में मामूली तेजी, देखें नई कीमतें
एशियाई बाजारों में रहा मिलाजुला रुख


रिलायंस सिक्‍योरिटीज के हेड (स्‍ट्रैटजी) बिनोद मोदी ने कहा कि घरेलू कंपनियों के शेयरों में आज काफी उठापटक रही. बड़ी संख्‍या में स्‍टॉक्‍स मुनाफावसूली के दबाव में नजर आए. भारत के अलावा एशियाई बाजारों में शंघाई और हॉन्‍ग कॉन्‍ग के बाजार लाल निशान पर बंद हुए. सियोल और टोक्‍या के बाजार बढ़त के साथ बंद हुए. यूरोप के स्‍टॉक एक्‍सचेंज में अच्‍छी शुरुआत रही. इसके अलावा ग्‍लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड का भाव आज 0.28 फीसदी बढ़कर 56.74 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज