अपना शहर चुनें

States

शेयर बाजार में फिर लौटी तेजी! Sensex और Nifty में दर्ज हुई मामूली बढ़ोतरी

शेयर बाजार में आज तेजी दर्ज की गई.
शेयर बाजार में आज तेजी दर्ज की गई.

भारतीय शेयर बाजारों (Indian Stock Markets) में 14 जनवरी 2021 को बैंकिंग और आईटी सेक्‍टर में मुनाफावसूली के बाद भी तेजी दर्ज की गई. बीएसई के सेंसेक्‍स (Sensex) में आज मामूली बढ़ेातरी आई. वहीं, एनएसई का निफ्टी (Nifty) 14,595 के स्‍तर पर बंद हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 4:18 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय शेयर बाजारों (Stock Markets) में बृहस्‍पतिवार को फिर तेजी लौट आई. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) दोनों आज हरे निशान पर बंद हुए. बीएसई का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) बृहस्‍पतिवार को 0.19 फीसदी यानी महज 91.84 अंक उछलकर 49,584.16 के स्‍तर पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई के निफ्टी (Nifty) में सिर्फ 30.70 अंक यानी 0.21 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और ये 14,595.60 पर बंद हुआ. हालांकि, निफ्टी बैंक (Nifty Bank) में आज 54.85 अंक यानी 0.17 फीसदी और निफ्टी आईटी (Nifty IT) में 0.14 फीसदी यानी 38.80 अंक की गिरावट दर्ज की गई.

आज के टॉप गेनर्स और लूजर्स
सेंसेक्‍स में यूपीएल (UPL) आज का टॉप गेनर (Top Gainer) रहा. कंपनी के शेयर में 3.60 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. इसके अलावा बीपीसीएल (BPCL), टीसीएस (TCS), इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) और आईओसी (IOC) के शेयरों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया. इन सभी कंपनियों के शेयर्स में 2 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल आया. वहीं, एचसीएल टेक (HCL Tech) 2.68 फीसदी की गिरावट के साथ सेंसेक्‍स में टॉप लूजर रहा. इसके अलावा एक्सिस बैंक (Axis Bank), जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील (JSW Steel), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) और एशियन पेंट्स (Asian Paints) टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- जैक मा को तगड़ा झटका! अलीबाबा और एंट ग्रुप का राष्ट्रीयकरण कर सकती है चीन की शी जिनपिंग सरकार
एशियाई बाजारों में रहा मिलाजुला रुख


रिलायंस सिक्‍योरिटीज के हेड (स्‍ट्रैटजी) बिनोद मोदी ने कहा कि तीसरी तिमाही के शानदार नतीजों के बाद भी आज अइ्रटी स्‍टॉक्‍स में मुनाफावसूली हावी रही. भारत के अलावा एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्‍यो और हॉन्‍ग कॉन्‍ग के बाजार हरे निशान पर बंद हुए. वहीं, शंघाई गिरावट के साथ बंद हुए. यूरोप के स्‍टॉक एक्‍सचेंज में अच्‍छी शुरुआत रही. इसके अलावा ग्‍लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड का भाव आज 0.12 फीसदी घटकर 55.99 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज