होम /न्यूज /व्यवसाय /

कल बंद रहेंगे शेयर बाजार, अगस्‍त के बाकी बचे दिनों में 9 दिन स्‍टॉक मार्केट में रहेगा अवकाश

कल बंद रहेंगे शेयर बाजार, अगस्‍त के बाकी बचे दिनों में 9 दिन स्‍टॉक मार्केट में रहेगा अवकाश

शेयर बाजार के अवकाश की जानकारी बीएसई (BSE) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध है.

शेयर बाजार के अवकाश की जानकारी बीएसई (BSE) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध है.

अगस्त 2022 में शेयर बाजार की छुट्टियों (Share Market Holidays) की सूची के अनुसार, 9 और 31 तारीख की छुट्टी को शाम के सत्र में बाजार खुला रहेगा. 15 अगस्त 2022 को सुबह और शाम दोनों सत्रों में कारोबार नहीं होगा.

    हाइलाइट्स

    15 अगस्त 2022 को सुबह और शाम दोनों सत्रों में कारोबार नहीं होगा.
    9 और 31 तारीख की छुट्टी को शाम के सत्र में बाजार खुला रहेगा.
    6 दिन शनिवार और रविवार की साप्‍ताहिक छुट्टियों के कारण कारोबार नहीं होगा.

    नई दिल्‍ली. देश के शेयर बाजारों में कल यानी 9 अगस्‍त को कामकाज नहीं होगा. मुहर्रम का त्योहार होने के कारण स्‍टॉक मार्केट में अवकाश (Share Market Holiday) रहेगा. कल के अवकाश सहित अगस्‍त के बाकी बचे दिनों में भारतीय शेयर बाजार 9 दिन बंद रहेंगे. 3 दिन त्‍यौहारों के कारण अवकाश रहेगा जबकि 6 दिन शनिवार और रविवार की साप्‍ताहिक छुट्टियों के कारण कारोबार नहीं होगा. शेयर बाजार के अवकाश की जानकारी आप बीएसई (BSE) की आधिकारिक वेबसाइट bseindia.com पर ले सकते हैं.

    अगस्त 2022 में, BSE और NSE में त्‍योहारों के कारण ट्रेडिंग तीन दिन – 9 अगस्त, 15 अगस्त और 31 अगस्त को बंद रहेगी. 9 अगस्त 2022 को मुहर्रम पड़ने के कारण दलाल स्ट्रीट पर कोई एक्शन नहीं होगा. इसी तरह, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बाजार बंद रहेगा. वहीं, महीने के आखिरी दिन 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी के चलते शेयर मार्केट बंद रहेगा. अगस्त 2022 में इन तीन दिनों में इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट में कोई खरीद-बेच नहीं होगी.

    ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala portfolio: मल्‍टीबैगर ऑटो स्‍टॉक करा रहा है दनादन कमाई, 30 महीने में 8 गुना कर दिए पैसे

    9 और 31 तारीख को शाम को होगा कारोबार
    अगस्त 2022 में शेयर बाजार की छुट्टियों की सूची के अनुसार, 9 और 31 तारीख की छुट्टी को शाम के सत्र में बाजार खुला रहेगा. सामान्य तौर पर बाजार सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुला रहता है. वहीं, 15 अगस्त 2022 को सुबह और शाम दोनों सत्रों में कमोडिटी सेगमेंट में ट्रेडिंग निलंबित रहेगी.

    शनिवार-रविवार को होता है साप्‍ताहिक अवकाश
    देश के शेयर बाजारों में सप्‍ताह में पांच दिन ही कारोबार होता है. शनिवार और रविवार को शेयर बाजार बंद रहते हैं. इसी कारण 13 व 14 अगस्त, 20 और 21 अगस्‍त तथा 27 और 28 अगस्‍त को शेयर बाजार बंद रहेंगे.

    Tags: Business news in hindi, Holiday, Stock market

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर