Home /News /business /

Stock Market में करते हैं निवेश तो इन कंपनियों के शेयर करा सकते हैं बंपर कमाई

Stock Market में करते हैं निवेश तो इन कंपनियों के शेयर करा सकते हैं बंपर कमाई

लगातार बढ़ रही महंगाई के बावजूद शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिली है.

लगातार बढ़ रही महंगाई के बावजूद शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिली है.

Money Making Ideas : मौजूदा वैश्विक परिदृश्य को देखते हुए निवेशक शेयर बाजारों में पैसा लगा रहे हैं. इन पांच कंपनियों के शेयरों आपको भी बंपर कमाई करा सकते हैं.

नई दिल्ली. Money Making Ideas : कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी और दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं (Global Economy ) में लगातार बढ़ रही महंगाई (Inflation) के बावजूद शेयर बाजारों (Stock Markets) में तेजी देखने को मिली है. अगर पिछले दो दिनों की गिरावट को छोड़ दें तो बाजार में तेजी बरकरार है. एक्सपर्ट्स को लगता है कि कई स्टॉक ऐसे हैं जो आने वाले समय में अच्छा मुनाफा दिलवा सकते हैं.

बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति, बढ़ती महंगाई, कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और अन्य भू-राजनीतिक घटनाओं की वजह से निवेशक शेयर बाजारों में पैसा लगा रहे हैं. अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करने में दिलचस्पी रखते हैं तो बंपर कमाई के लिए इन पांच कंपनियों के शेयरों में पैसा लगा सकते हैं. इकॉनमिक्स टाइम्स की एक खबर के अनुसार निम्न 5 स्टॉक अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Budget 2022 : बजट के बाद सस्ता होगा सोना! इंडस्ट्री कर रही Import Duty घटाकर 4 फीसदी करने की मांग

Jubilant Ingrevia
कंपनी का शेयर 500 के स्तर को पार कर गया है. अभी इसमें और तेजी की उम्मीद है. शुक्रवार को 89-EMA के प्रमुख मूविंग एवरेज को पार करने के बाद इसके मूल्य और वॉल्यूम में उछाल देखी गई. इसके लिए 704 रुपये का टारगेट प्राइज है. केमिकल और लाइफ साइंस प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी में आगे तेजी दिख रही है. इसने 2021 में 100 फीसदी तक रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें- AGS Transact IPO :  आज खुल रहा नए साल का पहला पब्लिक ऑफर, निवेश से पहले प्राइस बैंड समेत चेक करें सभी डिटेल्स

Varun Beverages
पिछले डेढ़ महीने से कंपनी के शेयर कीमतें प्रमुख मूविंग एवरेज 89-EMA के आसपास बनी हुई है. पिछले सप्ताह 840 के निचले स्तर कुछ खरीदारी हुई. इसके बाद से शेयर की कीमतों में 10 फीसदी से अधिक तेजी दर्ज की गई. आने वाले समय में इसमें वृद्धि की संभावना है. इसका टारगेट प्राइज 980 रुपये है.

ये भी पढ़ें- Budget 2022 : एनपीएस सब्‍सक्राइबर्स को टैक्स में मिल सकती है बड़ी छूट! फंड पर आपको पूरा अधिकार दे सकती है सरकार

Sobha Limited
सोभा लिमिटेड के शेयरों में पिछले कुछ महीनों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. इस दौरान उसका वॉल्यूम अच्छा था, जबकि तेजी के दौरान वॉल्यूम कम था. यह एक अच्छा संकेत है. शॉर्ट टर्म के लिहाज से इसे खरीद सकते हैं. टारगेट प्राइज 998 रुपये रखा गया है. कंपनी का शेयर 910-900 के दायरे में रहने पर खरीदारी कर सकते हैं.

Gujrat Narmada Valley Fertilizers
वॉल्यूम बढ़ने के कारण पिछले कुछ दिनों में इसमें फिर से तेजी आई है. इस सप्ताह इसके शेयरों में बेहतर ग्रोथ देखी गई, जो सकारात्मक संकेत है. शॉर्ट टर्म के लिए इसे अपने पोर्टफोलियो में रख सकते हैं. टारगेट प्राइज 454 रुपये है. 530-545 के पोटेंशियल टारगेट के लिए 490-485 के दायरे में ट्रेड कर सकते हैं.

Tata Consumer
पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में कंपनी के शेयर की कीमत अपने 200 DMA के आसपास रही है. हाई वॉल्यूम की वजह से कीमतों को समर्थन मिला. कंपनी के शेयर का करेक्टिव फेज खत्म हो गया है और शॉर्ट टर्म में इसमें तेजी की उम्मीद है. 3-4 सप्ताह में 815-820 के पोटेंशियल टारगेट के लिए 760-755 के दायरे में ट्रेड कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment, Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर