होम /न्यूज /व्यवसाय /DreamFolks Services IPO को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स, अंतिम दिन 56 गुना सब्सक्राइब, क्या चला रहा जीएमपी?

DreamFolks Services IPO को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स, अंतिम दिन 56 गुना सब्सक्राइब, क्या चला रहा जीएमपी?

 ड्रीमफोल्क्स आईपीओ का जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) इस समय 105 रुपए चल रहा है.

ड्रीमफोल्क्स आईपीओ का जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) इस समय 105 रुपए चल रहा है.

ड्रीमफॉक्स सर्विसेज के आईपीओ को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिला है. बाजार जानकारों ने कहा कि ड्रीमफोल्क्स आईपीओ का जी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शुक्रवार इस आईपीओ के अंतिम दिन यह 56.68 गुना सब्सक्राइब हुआ.
ड्रीमफोल्क्स आईपीओ का जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) इस समय 105 रुपए चल रहा है.
आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 308-326 रुपये रखा गया है.

मुंबई. हवाईअड्डों के लिये ऑनलाइन सेवाएं देने वाले प्लेटफॉर्म ड्रीमफॉक्स सर्विसेज के आईपीओ ( DreamFolks Services IPO) को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिला है. शुक्रवार इस आईपीओ के अंतिम दिन यह 56.68 गुना सब्सक्राइब हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, ड्रीमफॉक्स के आईपीओ को 94,83,302 शेयरों की पेशकश पर 53,74,97,212 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं.

एनएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पात्र संस्थागत खरीदार (क्यूआईबी) श्रेणी में यह 70.53 गुना सब्सक्राइब हुआ. वहीं, खुदरा व्यक्तिगत निवेशक (आरआईआई) सेक्शन में 43.66 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. वहीं गैर-संस्थागत निवेशक श्रेणी में 37.66 गुना सब्सक्राइब हुआ.

यह भी पढ़ें- निवेश के टिप्स: SIP और STP में अंतर समझ लिया तो म्यूचुअल फंड में कमा पाएंगे ज्यादा रिटर्न

प्राइस बैंड 308-326 रुपये 

यह आईपीओ पूरी तरह से 1,72,42,368 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में लाया गया है. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 308-326 रुपये रखा गया है. ड्रीमफॉक्स सर्विसेज ने मंगलवार को एंकर यानी प्रमुख निवेशकों से 253 करोड़ रुपये जुटाए थे.

ग्रे मार्केट प्रीमियम हाई

बाजार जानकारों ने कहा कि ड्रीमफोल्क्स आईपीओ का जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) इस समय 105 रुपए चल रहा है. यह गुरुवार के जीएमपी ₹83 से ₹22 अधिक है. उन्होंने कहा कि खुदरा निवेशकों से मजबूत प्रतिक्रिया प्राप्त करने वाले ड्रीमफोल्क्स आईपीओ ने सेकेंडरी मार्केट बाजारों में कमजोरी के बावजूद ग्रे मार्केट में बुल्स का आकर्षित किया. उन्होंने कहा कि अगस्त सीरीज की समाप्ति के बाद बाजार का मिजाज मजबूत होने की उम्मीद है और ऐसे में ग्रे मार्केट और प्राइमरी मार्केट दोनों में पब्लिक इश्यू को मजबूती मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- NDTV के अधिग्रहण की खबरों से रॉकेट हुए कंपनी के शेयर, लगातार तीसरे दिन लगा 5% का अपर सर्किट

जीएमपी मतलब क्या

ड्रीमफोल्क्स सर्विसेज आईपीओ जीएमपी अभी ₹105 है, जिसका अर्थ है कि ग्रे मार्केट उम्मीद कर रहा है कि ड्रीमफोक्स सर्विसेज आईपीओ लिस्टिंग ₹431 (₹326 + ₹105) के आसपास होगी. यह आईपीओ के प्राइस बैंड से लगभग 32 प्रतिशत अधिक है. प्राइस बैंड ₹308 से ₹326 प्रति इक्विटी शेयर रखा गया है.उम्मीद है.मार्केटेट जारी कर दिया है.  ग्रे मार्केट संकेत दे रहा है कि ड्रीमफॉक्स सर्विसेज के शेयरों की मजबूत लिस्टिंग हो सकती है.

हालांकि, शेयर बाजार के विशेषज्ञों ने कहा कि जीएमपी आईपीओ के लिस्टिंग को लेकर एक आदर्श इंडिकेटर नहीं है. उन्होंने कहा कि कंपनी की वित्तीय स्थिति मायने रखती है और कंपनी की बैलेंस शीट पर भरोसा करना चाहिए.

Tags: IPO, Share allotment, Share market, Stock tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें