Success Story: इस कारोबार ने एक आम युवा को बनाया सक्सेसफुल बिजनेसमैन, 10 हजार से ज्यादा को दे चुके हैं रोजगार

सिकंदर कलाल

सिकंदर कलाल

कारोबार करना..पैसा कमाना भला किसे पसंद नहीं होता है. लेकिन यह इतना भी आसान नहीं होता है. एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन अपने आर्गेनाइजेशन और बिजनेस को यूनिक बनाने के लिए काफी प्रयास करते हैं तब जाकर वे आम से खास इंसान बनते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. कारोबार करना..पैसा कमाना भला किसे पसंद नहीं होता है. लेकिन यह इतना भी आसान नहीं होता है. एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन अपने आर्गेनाइजेशन और बिजनेस को यूनिक बनाने के लिए काफी प्रयास करते हैं तब जाकर वे आम से खास इंसान बनते हैं. आज हम आपको एक ऐसे बिजनेसमैन के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपने मेहनत के दम पर सफलता को हासिल किया है. इनका नाम है- सिकंदर कलाल खान. इन्होने बहुत कम समय में अपने कारोबार को दिल्ली - एनसीआर से विदेशों तक पहुंचा. आज हजारों युवाओं को ये नौकरी दे रहे हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में डिटेल्स में...

ये हैं सफलता के मूलमंत्र

वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो कि एंटरप्रेन्योरशिप और सही तरीके से किये गए प्रैक्टिस के महत्व को बखूबी समझते हैं. उनका मानना है कि एंटरप्रेन्योरशिप और प्रैक्टिस के माध्यम से आप अपने लक्ष्य तक बिना विचलित हुए आसानी से पहुंच सकते हैं. बरनाला के रहने वाले सिकंदर कलाल खान ने दिल्ली और नोएडा में ट्रांसपोर्ट बिजनेस शुरू किया. आज ये कंपनी दुबई जैसे शहरों में भी अपनी सर्विस दे रही है. इतना ही नहीं सिकंदर ने अपनी कंपनी में 10 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी है.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी अरबपति व दुनिया के टाॅप फंड मैनेजर ने कहा- मेरे पास भी Bitcoin है, इसे होल्ड रखें..सफलता मिलेगी
हर माह कमाई का 20% गरीबों में दान करते हैं

सिकंदर कलाल खान कहते हैं अपनी कमाई का 20% गरीबों को दान करते हैं. वे कहते हैं कि मैं अक्सर देखता हूं कि कुछ युवा अपने सपनों को पूरा करने की सोचते तो हैं. मगर, अपने सुस्त रविये के चलते मेहनत नहीं कर पाते हैं. वास्तव में यह बेहद ही परेशान करने वाली बात है. मैं जानता हूं कि हर किसी की ज़िंदगी में समय का अपना महत्व है. अगर, आपने अपना कीमती समय खो दिया, तो यह कभी वापस नहीं आएगा.

ये भी पढ़ें- एलन मस्क के ट्वीट से Bitcoin में 12% की तेजी! जानें दूसरे क्रिप्टोकरेंसी की लेटेस्ट वैल्यू



सयंग ऐज से ही करने लगे थे काम

सिकंदर कहते हैं, जब मैं यंग था.. तब हमेशा मैं अपने करियर के बारे में सोचता था. कभी भी में उन चीजों के लिए नहीं भागा, जो मुझे पलभर की खुशी देती थी.समय के महत्व को समझकर अपने सपनों को पूरा करने में लग जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज