कोविड को फैलने से रोकने के लिये चुनिंदा रूप से आर्थिक गतिविधियों को कम करने का सुझाव

एसोचैम ने सरकार को दिया सुझाव. (File Pic- AP)

एसोचैम ने सरकार को दिया सुझाव. (File Pic- AP)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में एसोचैम ने सामूहिक टीकाकरण रणनीति तैयार करने और आपूर्ति बढ़ाने के लिए आयात वितरण में ढील देने का भी आह्वान किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय वाणिज्य एंव उद्योग मंडल (एसोचैम) ने केंद्र सरकार को आर्थिक गतिविधियों को चुनिंदा रूप से कम करने की सलाह दी ताकि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रकोप को कम किया जा सके. एसोचैम ने कहा कि जब तक निजी क्षेत्र दवा खरीद का कोई उचित खरीद चैनल स्थापित नहीं करता है तब तक कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति सरकारी चैनलों के माध्यम से कम से कम 90 दिनों तक सुनिश्चित की जानी चाहिए.

एसोचैम ने एक बयान में कहा, ‘‘लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए केंद्र सरकार को चुनिंदा रूप से आर्थिक गतिविधियों को कम करना चाहिए. सरकार को लोगों के जीवन को बचाने के लिए देश के भीतर और बाहर से हर संभव विशेषज्ञता हासिल करनी चाहिए.’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में एसोचैम ने सामूहिक टीकाकरण रणनीति तैयार करने और आपूर्ति बढ़ाने के लिए आयात वितरण में ढील देने का भी आह्वान किया. उसने दान और आयातित उपकरण की आपूर्ति के लिए सरकार के भीतर संपर्क का एक एकल बिंदु स्थापित करने का भी सुझाव दिया.

इसके अलावा उसने कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट का पता लगाने के लिए बड़े स्तर पर कोविड-19 के सकारात्मक जांच नमूनों की जेनेटिक सीक्वेंसिंग तेज करने की भी सिफारिश की.
(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज