Home /News /business /

मल्टीबैगर स्टॉक : अगले दो-तीन महीनों में अच्छा खासा रिटर्न दे सकता है SCI का स्टॉक

मल्टीबैगर स्टॉक : अगले दो-तीन महीनों में अच्छा खासा रिटर्न दे सकता है SCI का स्टॉक

शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Shipping Corporation of India) एक साल में मल्टीबैगर स्टॉक रहा है और आगे भी जोरदार तेजी की संभावनाएं हैं.

शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Shipping Corporation of India) एक साल में मल्टीबैगर स्टॉक रहा है और आगे भी जोरदार तेजी की संभावनाएं हैं.

गिरावट के समय ये चुनाव करना बेहद कठिन हो जाता है कि कौन-सा स्टॉक खरीदा जाए कि वह मल्टीबैगर हो जाए. Choice Broking के सुमित बगड़िया का कहना है कि शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Shipping Corporation of India) एक साल में मल्टीबैगर स्टॉक रहा है और आगे भी जोरदार तेजी की संभावनाएं हैं. अगले 2-3 महीने में यह शेयर 146 रुपये के अपने वर्तमान भाव से करीब 37 फीसदी की बढ़त दिखाते हुए 200 रुपये का लेवल आसानी से छू सकता है. 2-3 महीने की अवधि में इस शेयर में करीब 37 फीसदी की तेजी मुमकिन है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इन दिनों मार्केट में अच्छी खासी गिरावट आ चुकी है. हर गिरावट में कहा जाता है कि खरीदारी करनी चाहिए, ताकि अच्छा रिटर्न लिया जा सके. गिरावट के समय ये चुनाव करना बेहद कठिन हो जाता है कि कौन-सा स्टॉक खरीदा जाए कि वह मल्टीबैगर हो जाए. आज हम आपके लिए लाए हैं एक एक्सपर्ट की नजर से परखा गया स्टॉक, जिसमें अगले कुछ समय में मल्टीबैगर होने के सारे गुण हैं.

    यह स्टॉक एक सरकारी कंपनी का स्टॉक है और इसका नाम है शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Shipping Corporation of India). इसे आप SCI के नाम से ट्रेडिंग प्लेटफार्म में खोज सकते हैं. यह स्टॉक अभी तक काफी अच्छे रिटर्न दे रहा है. इस साल इस शेयर ने लगभग 65% का रिटर्न दिया है. यह शेयर एक साल में 88.45 रुपए से चलकर 146.20 रुपए तक आ गया है.

    ये भी पढ़ें – Paytm का घाटा बढ़ा, ब्रोकरेज फर्म ने शेयर का टागरेट घटाकर किया 1240 रुपये

    अगले 2-3 महीने में कितना रिटर्न दे सकता है ये स्टॉक
    Choice Broking के सुमित बगड़िया का कहना है कि इस शेयर में आगे भी जोरदार तेजी की संभावनाएं हैं. सुमित बगड़िया का कहना है कि अगले 2-3 महीने में यह शेयर 146 रुपये के अपने वर्तमान भाव से करीब 37 फीसदी की बढ़त दिखाते हुए 200 रुपये का लेवल आसानी से छू सकता है. 2-3 महीने की अवधि में इस शेयर में करीब 37 फीसदी की तेजी मुमकिन है.

    ये भी पढ़ें – बाजार में गिरावट पर बने ये Memes हैं बड़े मजेदार, जरूर देखिए

    टेक्नीकली कितना स्ट्रांग है ये शेयर
    सुमित बगड़िया का कहना है कि वीकली चार्ट पर बुलिश फ्लैग पैटर्न के ब्रेकआउट के बाद यह स्टॉक बुलिश जोन में नजर आ रहा है. जो इस स्टॉक में लॉन्ग टर्म में तेजी आने का संकेत है. हाल के हफ्ते में यह स्टॉक 145.50 रुपये के स्विग हाई से ऊपर जाता नजर आया है जो इस स्टॉक में बुलिश ट्रेन्ड के संकेत है.
    इसके अलावा यह स्टॉक Ichimoku Cloud औऱ Upper Bollinger Band formation के ऊपर चक्कर लगा रहा है. जो लॉन्ग टर्म के लिए तेजी का संकेत है.

    सुमित बगड़िया का कहना है इन तकनीकी मानकों को ध्यान में रखते हुए SCI के स्टॉक में वर्तमान भाव पर भी और किसी गिरावट में 145 रुपये के आसपास मिलने पर 180 रुपये से 280 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है. इस खरीद के लिए 125 रुपये का स्टॉपलॉस (Stoploss) लगाएं.

    Tags: BSE Sensex, Multibagger stock, Share market, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर