लाइव टीवी

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में कंस्ट्रक्शन पर लगी रोक हटाई, सिर्फ 12 घंटे हो सकेगा काम

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 6:51 PM IST
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में कंस्ट्रक्शन पर लगी रोक हटाई, सिर्फ 12 घंटे हो सकेगा काम
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली एनसीआर में निर्माण गतिविधियों में दी छूट

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कंस्ट्रक्शन किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 6:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिल्ली-NCR में कंस्ट्रक्शन पर लगी रोक हटा दी है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कंस्ट्रक्शन किया जा सकता है. हालांकि शाम 6 बजे के बाद रात में कंस्ट्रक्शन पर फिलहाल रोक जारी रहेगी. बता दें कि बीते 30 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने वायु प्रदूषण (Air Pollution) रोकने में विफल रहने पर, खासकर दिवाली के बाद दिल्लीकी वायु गुणवत्ता अत्यधिक खराब स्तर पर पहुंचने पर दिल्ली-एनसीआर में कंस्ट्रक्शन पर रोक लगा दिया था.

रोक की वजह से ठप्प हो गया कंस्ट्रक्शन
इस रोक की वजह से एनसीआर क्षेत्र के रियल एस्टेट सेक्टर पर भी असर पड़ रहा था. यहां पिछले एक महीने से कंस्ट्रक्शन बंद था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब यहां पर भी एक बार फिर निर्माण में तेजी देखने को मिलेगी.  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब यहां पर भी एक बार फिर निर्माण में तेजी देखने को मिलेगी. ये भी पढ़ें: 500 और 2,000 रुपये के कटे-फटे नोट बदलने पर कितने मिलेंगे पैसे, जानें यहां सबकुछ

न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ को अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल एएनएस नाडकर्णी ने सूचित किया कि वायु प्रदूषण की समस्या से निबटने के लिये ‘स्मॉग टॉवर’ जैसी प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल की संभावना तलाशने के न्यायालय के निर्देश पर केन्द्र ने एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है.

पीठ ने उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा सरकारों को निर्देश दिया कि वे अपने यहां पराली जलाने के मामले में 11 दिसंबर तक ताजा रिपोर्ट पेश करें. शीर्ष अदालत ने कहा कि प्रदूषण से संबंधित मामलों पर अब वह 16 दिसंबर को आगे सुनवाई करेगी.

ये भी पढ़ें: 
इन वस्तुओं पर ज्यादा GST देने के लिए रहें तैयार, 18 दिसंबर को होने वाला है बड़ा फैसला!
लोन चुकाने में पुरुषों से आगे हैं महिलाएं, जानें क्या है डिफॉल्ट की सबसे बड़ी वजह?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर