• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Surgical Strike: पाकिस्तान को लग सकता है बड़ा झटका, ये देश निवेश से हट सकते हैं पीछे

Surgical Strike: पाकिस्तान को लग सकता है बड़ा झटका, ये देश निवेश से हट सकते हैं पीछे

मलेशिया और सऊदी अरब अब पाकिस्तान में निवेश करने से पीछे हट सकते हैं.

मलेशिया और सऊदी अरब अब पाकिस्तान में निवेश करने से पीछे हट सकते हैं.

मलेशिया और सऊदी अरब अब पाकिस्तान में निवेश करने से पीछे हट सकते हैं.

  • Share this:
    भारतीय वायु सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ गया है. भारत ने पाकिस्तान के F-16 जेट को मार गिराया है. पाकिस्तानी एयरफोर्स का विमान भारतीय सीमा में घुस आया था. तनाव बढ़ने के साथ पाकिस्तान पर आर्थिक संकट भी गहराने वाला है. मलेशिया और सऊदी अरब अब पाकिस्तान में निवेश करने से पीछे हट सकते हैं. इस्लामाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रेसिडेंट अहमद हसन मोघुल के मुताबिक सऊदी, मलेशिया समेत कई देशों ने पाकिस्तान में निवेश करने की इच्छा जताई थी, लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के चलते पाकिस्तान में इन देशों का निवेश रुक सकता है. (ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी कारोबार की टूटी कमर! अब भारत नहीं भेज रहा है एक भी ट्रक सामान)

    भारत ने लगाई थी 200% इंपोर्ट ड्यूटी
    पुलवामा अटैक के चलते मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा छिनने के बाद भारत ने पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया है. भारत ने अब पाकिस्तान से निर्यात किए जाने वाले सामानों पर बेसिक कस्टम ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दी है. इस एक्शन के बाद अब पाकिस्तान को भारत की ओर से निर्यातित उत्पादों पर पहले से ज्यादा टैक्स देना होगा.

     ये भी पढ़ें-Surgical Strike 2.0: पाकिस्तान से ये दर्जा छीन चुका है भारत, अब होगा बड़ा नुकसान

    पाकिस्तानी कारोबार की टूटी कमर
    भारत ने पाकिस्तान की तगड़ी घेराबंदी कर दी है.है. आर्थिक तौर पर कमजोर पाकिस्तान को भारत ने आर्थिक मोर्चे पर ही पूरी तरह घेर लिया है. एक तो भारत से पाकिस्तान जाने वाले माल की सप्लाई धीरे-धीरे ठप होती जा रही है. दूसरी तरफ, पाकिस्तान से माल मंगाने के नए ऑर्डर करीब-करीब बंद हो गए हैं. कारोबारियों ने घोषणा की है कि वहां से आयातित छुहारा, सेंधा नमक और आम नहीं बेचेंगे. आपको बता दें कि टमाटर मुख्यत दिल्ली और मुंबई की मंडियों से होता हुआ पाकिस्तान पहुंचता है.भारतीय टमाटर की पाकिस्तान में खासी मांग रहती है.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का हाथ छोड़ अफगानिस्तान ने थामा भारत का हाथ, अब इस रास्ते से भेजेगा सामान

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज