होम /न्यूज /व्यवसाय /निवेश का मौका: आज से खुला स्वास्तिक पाइप्स का आईपीओ, जानें प्राइस बैंड और सब्सक्रिप्शन की लास्ट डेट

निवेश का मौका: आज से खुला स्वास्तिक पाइप्स का आईपीओ, जानें प्राइस बैंड और सब्सक्रिप्शन की लास्ट डेट

स्वास्तिक पाइप्स 1973 से माइल्ड स्टील और गैल्वेनाइज्ड पाइप व ट्यूब बनाने का कारोबार करती है.

स्वास्तिक पाइप्स 1973 से माइल्ड स्टील और गैल्वेनाइज्ड पाइप व ट्यूब बनाने का कारोबार करती है.

Swastik Pipe IPO: यह आईपीओ के लिए 29 सितंबर से ओपन होकर 3 अक्टूबर को बंद होगा. कंपनी ने आईपीओ के लिए ₹97 से ₹100 प्रति ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

कंपनी की ओर से कहा गया है कि प्रत्येक शेयर की फैस वैल्यू 10 रुपये होगी.
आईपीओ 50 फीसदी हिस्सा HNI और 50 फीसदी भाग रिटेल इन्वेस्टर के लिए आरक्षित होगा.
अलॉटमेंट की संभावित तारीख 7 अक्टूबर और लिस्टिंग होने की अनुमानित तारीख 12 अक्टूबर है.

मुंबई. आईपीओ मार्केट में आज से स्वास्तिक पाइप लिमिटेड का इश्यू खुलने जा रहा है. यह आईपीओ के लिए 29 सितंबर से ओपन होकर 3 अक्टूबर को बंद होगा. कंपनी ने आईपीओ के लिए ₹97 से ₹100 प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. इस इश्यू के जरिए कंपनी की 62.51 लाख शेयर जारी करने की योजना है.

कंपनी की ओर से कहा गया है कि प्रत्येक शेयर की फैस वैल्यू 10 रुपये होगी. वहीं शेयरों को बुक-बिल्डिंग प्रोसेस के जरिए जारी किया जाएगा. इस आईपीओ 50 फीसदी हिस्सा एचएनआई निवेशकों और 50 फीसदी भाग रिटेल इन्वेस्टर के लिए आरक्षित होगा.

इस तारीख को अलॉटमेंट और लिस्टिंग की उम्मीद
कंपनी के शेयरों के नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होने की उम्मीद है. निफ्टी एसएमई इमर्ज इंडेक्स को एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध योग्य छोटे और मध्यम उद्यमों के पोर्टफोलियो के प्रदर्शन को दर्शाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. शेयरों के अलॉटमेंट की संभावित तारीख 7 अक्टूबर 2022 है, जबकि शेयरों के लिस्टेड होने की अनुमानित तारीख 12 अक्टूबर है.

IPO Market- Electronics Mart आईपीओ का प्राइस बैंड तय, इस तारीख से खुलेगा इश्यू, जानें पूरी डिटेल

स्वास्तिक पाइप्स 1973 से माइल्ड स्टील और गैल्वेनाइज्ड पाइन व ट्यूब बनाने का कारोबार करती है. कंपनी के हरियाणा और यूपी में दो प्लांट है. पिछले कुछ सालों में कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार किया है. अब स्वास्तिक पाइप्स सौर मॉड्यूल माउंटिंग स्ट्रक्चर्स, ट्रांसमिशन टॉवर और रेलवे के लिए स्पेशल स्ट्रक्चर भी बनाती है.

कंपनी के देश-विदेश में कई बड़े क्लाइंट्स
31 अगस्त 2022 तक स्वास्तिक पाइप की ऑर्डर बुक की स्थिति ₹300 करोड़ थी. यह रनिंग ऑर्डर के अतिरिक्त है जिसे कंपनी निष्पादित कर रही है. कंपनी के प्रमुख ग्राहकों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, बीएचईएल, कोल इंडिया, डीएमआरसी, ईआईएल, हिंदुस्तान जिंक, एलएंडटी, नाल्को, एनटीपीसी, एबीबी लिमिटेड आदि शामिल हैं. वहीं कुछ क्लाइंट यूएसए, यूके, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, कतर, जर्मनी से लेकर कई देशों में भी हैं.

IPO Update: इस हफ्ते मिलेंगे कई अवसर, तैयार रखें पैसा, 13 आईपीओ लॉन्चिंग की लाइन में

फाइनेंशियल ईयर 2022 में कंपनी शुद्ध मुनाफा 20.41 करोड़ रुपये था, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में ही आंकड़ा 1.48 करोड़ था. वहीं रेवेन्यू भी बढ़कर इस अवधि में 608 करोड़ रहा जबकि वित्तीय वर्ष 2021 में राजस्व 522 करोड़ रुपये था.

Tags: Investment and return, IPO, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें