Swiggy ने शुरू की नई सेवा, 45 मिनट के भीतर घर पहुंचेगा राशन का सामान

Swiggy ने शुरू की नई सेवा, 45 मिनट के भीतर घर पहुंचेगा राशन का सामान
स्विगी ने आज ग्रॉसरी की होम डिलिवरी सेवा शुरू कर दी है.

ऑनलाइन फूड डिलिवरी प्‍लेटफॉर्म स्विगी ने आपके दरवाजे (Home Delivery) तक ग्रॉसरी पहुंचाने के लिए Swiggy Instamart सेवा शुरू की है. अभी ये सेवा गुरुग्राम (Gurugram) में शुरू की गई है. जल्‍द ही इसे बेंगलुरु (Bengaluru) में भी शुरू कर दिया जाएगा. ये सुविधा सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 6:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना संकट (Coronavirus in India) के बीच लोग कम से कम घर से बाहर निकलना चाहते हैं. ऐसे में ऑनलाइन डिलिवरी ऐप (Online Shopping) लोगों के काफी काम आ रहे हैं. लोग घर बैठे-बैठे ऑर्डर कर देते हैं और सामान से लेकर खाना, सब्‍जी से लेकर राशन तक उनके दरवाजे (Home Delivery) पर पहुंच रहा है. इसी कड़ी में आज एक और नाम जुड़ गया है. ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप Swiggy ने अब महज 45 मिनट के अंदर राशन की भी होम डिलिवरी शुरू कर दी है. कंपनी ने अपनी ग्रॉसरी होम डिलिवरी सर्विस का नाम Swiggy Instamart रखा है.

सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक कर सकते हैं राशन के लिए ऑर्डर
ऑनलाइन शॉपिंग और होम डिलीवरी को देखते हुए Swiggy ने भी इस सेगमेंट में उतरने का फैसला किया. इस सेगमेंट में Swiggy का मुकाबला Flipkart Quick, Big Basket, Dunzo, Grofers से होगा. स्विगी के मुताबिक, ऑर्डर मिलने के 30-45 मिनट के भीतर सामान की होम डिलिवरी कर दी जाएगी. ये सुविधा सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक मिलेगी. Swiggy Instamart सर्विस के जरिए स्‍नैक्स, आइसक्रीम, इंस्टेंट मील, फल-सब्जियां, ग्रॉसरी का सामान मंगवाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- बैंक इन ग्राहकों के नहीं खोलेंगे नए खाते, RBI ने लागू किया नया नियम
डार्क स्‍टोर्स के 2,500 से ज्‍यादा आइटम किए जाएंगे डिलिवर


कंपनी डार्क स्टोर्स (Dark Stores) के जरिये ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने की योजना बना रही है. इसमें 2,500 से ज्‍यादा आइटम उपलब्ध होंगे. इस सेगमेंट में Swiggy आक्रामक तरीके से उतरने की तैयारी में है. स्विगी ने वर्चुअल स्टोर्स के साथ साझेदारी करते हुए इस सेवा को लॉन्च किया है. फिलहाल ये सुविधा गुरुग्राम (Gurugram) में शुरू कर दी गई है. स्विगी ने बताया कि अगले कुछ दिनों में ये सुविधा बेंगलुरु (Bengaluru) में भी उपलब्ध करा दी जाएगी. बता दें कि कोरोना संकट के कारण Swiggy के फूड डिलिवरी कारोबार पर बुरा असर पड़ा है. कंपनी अब ग्रॉसरी डिलिवरी पर दांव लगाने की कोशिश में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज