Home /News /business /

Swiggy बंद करने जा रही है अपनी ये खास सर्विस, ग्राहकों पर होगा ये असर

Swiggy बंद करने जा रही है अपनी ये खास सर्विस, ग्राहकों पर होगा ये असर

झटका! मई में 1100 लोगों की छंटनी करने के बाद Swiggy ने फिर 350 स्टाफ की छुट्टी

झटका! मई में 1100 लोगों की छंटनी करने के बाद Swiggy ने फिर 350 स्टाफ की छुट्टी

स्विगी (Swiggy) ने 2018 में 'Scootsy' का 50 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया थाा. इसके बाद कंपनी ने 'Scootsy' को इंडिपेंडेंट ऐप के तौर पर जारी रखा था. अब कंपनी इसे बंद (Shut Down) करने की योजना बना रही है.

    बेंगलुरु. स्विगी अपनी प्रीमियम फूड डिलीवरी सर्विस 'Scootsy' को बंद करने जा रही है. स्विगी ने 2018 में Scootsy का करीब 50 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया था. कंपनी ने ये फैसला अपनी फूड डिलीवरी कैटगरी (Food Delivery Category) को और मजबूत करने के लिए ये फैसला लिया है. कंपनी ने Scootsy को अधिग्रहण के बाद भी अलग फूड डिलीवरी ऐप की तरह चलने दिया. इस ऐप (App) के जरिये स्विगी यूजर्स को ऑन-डिमांड लिस्‍ट में मौजूद रॉयल चाइना, मस्‍क या नारा थाई जैसे मुंबई (Mumbai) के रेस्‍टोरेंट्स से फूड आइटम्‍स डिलीवरी कराती थी.

    अब Scootsy की डिलीवरी फ्लीट का भी अधिग्रहण कर सकती है स्विगी
    स्विगी ने पिछले महीने यूजर्स को आईटीसी होटल्‍स, मेरिएट, हयात, केए हॉपिटैलिटी जैसे बड़े होटलों से खाना डिलीवरी कराने के लिए Scootsy से समझौता कराया था. इससे स्विगी का मुनाफा बढ़ गया. अब स्विगी अपने प्‍लेटफॉर्म पर ही प्रीमियम क्‍यूरेटेड मेन्‍यू सेगमेंट शुरू करने की याेजना बना रही है. कंपनी की योजना है कि Scootsy के ग्राहकों को स्विगी ऐप पर लाया जाए. ऐसे में स्विगी अब Scootsy के साझेदारों और डिलीवरी फ्लीट का भी अधिग्रहण कर लेगी.

    ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच अमेरिका में अचानक कैसे बढ़ने लगीं नौकरियां, मई में घटी बेरोजगारी दर

    Scootsy के ग्राहकों को अपने प्‍लेटफॉर्म पर लाने की बना रही है योजना  
    स्विगी के एक प्रवक्‍ता ने कहा कि हमारे पास पिछले कुछ महीनों से प्रीमियम ब्रांड्स से क्‍यूरेटेड फूड की ज्‍यादा मांग आ रही है. ऐसे में हम मुंबई के हर वर्ग के ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए Scootsy की ओर से मुहैया कराई जा रही तमाम सर्विसेज को स्विगी के प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध कराने की योजना पर काम कर रहे हैं. हम बहुत जल्‍द स्विगी ऐप की प्रीमियम कैटेगरी के जरिये ही हर वर्ग के लोगों की मांग पूरी करना शुरू कर देंगे.

    ये भी पढ़ें- पेट्रोलियम बोर्ड का बड़ा फैसला! अब कोई भी किसी भी देश में लगा सकता है ये गैस स्टेशन, लाखों की कमाई करने का मौका

    फिलहाल Scootsy के कर्मचारियों को रखने पर नहीं लिया फैसला
    प्रवक्‍ता ने बताया कि Scootsy की डिलीवरी फ्लीट को स्विगी में शामिल करने को लेकर फिलहाल अनिश्चितता है. अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि स्विगी उसके सभी कर्मचारियों को रखेगी या नहीं. बता दें कि कोरोना संकट के दौरान रेस्‍टोरेंट और हॉस्पिटैलिटी इंडस्‍ट्री पर बुहत बुरा असर हुआ है. नेशनल रेस्‍टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया का कहना है कि देश में बहुत बड़ी संख्‍या में रेस्‍टोरेंट बंद होंगे और लोगों से रोजगार छिनेगा. ऐसे में ज्‍यादातर रेस्‍टोरेंट ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्‍लेटफॉर्म से जुड़ना चाहते हैं.

    ये भी पढ़ें:- 30 जून तक निपटा लें पैसे से जुड़े ये 7 जरूरी काम, नहीं तो उठाना पड़ेगा नुकसान

    Tags: Food, Food and beverage industry, Food business, Food delivery app, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर