होम /न्यूज /व्यवसाय /Syrma SGS के शेयर की धमाकेदार लिस्टिंग, पहले ही दिन 34 फीसदी की बढ़त, खरीदें या बेचें? एक्‍सपर्ट से जानिए

Syrma SGS के शेयर की धमाकेदार लिस्टिंग, पहले ही दिन 34 फीसदी की बढ़त, खरीदें या बेचें? एक्‍सपर्ट से जानिए

सिरमा एसजीएस टेक्‍नोलॉजी के आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्‍पॉन्‍स मिला था.

सिरमा एसजीएस टेक्‍नोलॉजी के आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्‍पॉन्‍स मिला था.

सिरमा एसजीएस टेक के शेयर की लिस्टिंग 19 फीसदी प्रीमियम पर हुई है. लिस्‍ट होने कुछ देर बाद ही इस शेयर में 34 फीसदी का उछ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कंपनी का शेयर BSE पर 262 रुपये पर लिस्ट हुआ है. IPO का ऊपरी प्राइस बैंड 220 रुपये था.
ओवरआल यह इश्यू सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन तक 32.65 गुना भरा था.
रिटेल इनवेस्‍टर के लिए आरक्षित भाग के लिए 5.53 गुना बोलियां मिली थीं.

नई दिल्‍ली. सिरमा एसजीएस टेक के शेयरों की आज स्‍टॉक मार्केट में धमाकेदार लिस्टिंग हुई है. कंपनी का शेयर बीएसई पर 262 रुपये पर लिस्ट हुआ है. IPO के तहत अपर प्राइस बैंड 220 रुपये था. इस तरह इसकी लिस्टिंग 19 फीसदी के प्रीमियम पर हुई है. लिस्‍ट होने कुछ देर बाद ही इस शेयर में 34 फीसदी का उछाल आया और यह 296.80 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. समाचार लिखे जाने तक सिरमा एसजीएस का स्‍टॉक बीएसई पर 31.55 फीसदी तेजी के साथ 289.50 रुपये पर ट्रेड कर रहा था.

सिरमा एसजीएस टेक्‍नोलॉजी के आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्‍पॉन्‍स मिला था और बाजार एक्‍सपर्ट और ब्रोकरेज भी इश्‍यू को लेकर सकारात्‍मक थे. ग्रे-मार्केट में भी कंपनी का शेयर लिस्टिंग से पहले प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था.

ये भी पढ़ें-  ओपन ऑफर क्‍या है और कैसे तय होती है इसकी कीमत? विस्‍तार से जानिए इसके बारे में

ओवरआल यह इश्यू सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन 32.65 गुना भरा था. रिटेल इनवेस्‍टर के लिए आरक्षित भाग के लिए 5.53 गुना बोलियां मिली थीं. आईपीओ का 50 हिस्‍सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व था और यह हिस्‍सा 88 गुना भरा था. आईपीओ में 10 फीसदी शेयर नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व था,  यह 17.50 गुना सब्‍सक्राइब हुआ था.

ढाई महीने बाद आया आईपीओ

सिरमा एसजीएस का आईपीओ शेयर मार्केट में ढाई महीने के बाद आने वाला पहला आईपीओ था. सिरमा के आईपीओ (Syrma IPO) के प्रति शेयर का प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये था. इस प्राइस बैंड पर 706 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर इश्यू किए गए. इसके अलावा प्रमोटर वीना कुमारी टंडन अपने 33.69 लाख इक्विटी शेयर ऑफ फॉर सेल (OFS) के तहत बेच रही हैं. कंपनी का उद्देश्‍य इस आईपीओ के जरिए मार्केट से 840 करोड़ रुपये जुटाना था.

ये भी पढ़ें- बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत, बैंक, आईटी, मेटल स्टॉक्स में तेजी, सेंसेक्स 500 अंक ऊपर

एक्‍सपर्ट बोले- आगे और मजबूत होगा शेयर

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, जीसीएल सिक्‍योरिटीज के सीईओ रवि सिंघल का कहना है, “जिन निवेशकों ने शॉर्ट टर्म के लिए इस आईपीओ में पैसा लगाया है, उन्‍हें अब प्रॉफिट बुक कर लेना चाहिए. लॉग टर्म में इस स्‍टॉक में और मजबूती आने की संभावना है. इसका कारण यह है कि इसके फंडामेंटल मजबूत है.”

प्रोफिशिएंट इक्विटिज के फाउंडर और डायरेक्‍टर मनोज डालमिया का कहना है कि जिस सेग्मेंट में कंपनी काम करती है, उसका भविष्‍य अच्‍छा नजर आ रहा है. इसलिए निवेशक इसे मीडियम से लॉन्‍ग टर्म के लिए अपने पोर्टफो‍लियो में बनाए रख सकते हैं.

Tags: Business news, Business news in hindi, IPO, Share market, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें