Home /News /business /

syrma sgs technology ipo latest gmp subscription status on day 2 of the issue mlks

Syrma SGS IPO: दूसरे दिन क्या है ग्रे-मार्केट प्रीमियम? सब्सक्राइब करना चाहिए या नहीं? जानिए

सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹30 के प्रीमियम (GMP) पर उपलब्ध हैं.

सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹30 के प्रीमियम (GMP) पर उपलब्ध हैं.

Syrma SGS Technology का आईपीओ सब्स्क्रिप्शन खुल चुका है और यह 18 अगस्त तक जारी रहेगा. इसका GMP आज 30 रुपये प्रति शेयर है. ब्रोकरेज हाउसेज और रिसर्च करने वाले मानते हैं कि लोगों को इसके लिए अप्लाई करना चाहिए.

हाइलाइट्स

सिरमा के आईपीओ (Syrma IPO) के प्रति शेयर का प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये तय किया गया है.
उम्मीद है कि 26 अगस्त, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज BSE और NSE पर लिस्ट हो सकते हैं.
ब्रोकरेज हाउसेस का मानना है कि शेयर अच्छी वैल्यूएशन पर है, इसके लिए सब्सक्राइब करना चाहिए.

नई दिल्ली. सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी (Syrma SGS Technology) का आईपीओ सब्स्क्रिप्शन के लिए खुल चुका है. यह 12 अगस्त, मतलब शुक्रवार से खुला है और 18 अगस्त तक इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है. कंपनी इस आईपीओ के जरिए मार्केट से 840 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. लगभग तीन महीने के बाद किसी कंपनी ने अपना आईपीओ लाने की हिम्मत दिखाई है.

सिरमा के आईपीओ (Syrma IPO) के प्रति शेयर का प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये तय किया गया है. इस प्राइस बैंड पर 706 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर इश्यू किए जाएंगे. इसके अलावा प्रोमोटर वीना कुमारी टंडन अपने 33.69 लाख इक्विटी शेयर ऑफ फॉर सेल (OFS) के तहत बेचेंगी.

ये भी पढ़ें – सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट, खरीदने से पहले चेक करें रेट्स

कितनी दिलचस्पी ले रहे हैं सब्सक्राइबर?

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसई के आंकड़ों से पता चलता है कि बोली के दूसरे दिन (मंगलवार को) सुबह 11:20 बजे तक, इश्यू को 0.58 गुना सब्सक्राइब किया गया है. इसमें खुदरा निवेशकों ने 1.09 गुना और NIIs ने 0.21 गुना बुकिंग की है. कंपनी के शेयर शुक्रवार, 26 अगस्त, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज BSE और NSE पर लिस्ट हो सकते हैं.

बता दें कि सिरमा के इश्‍यू का 50 फीसदी हिस्‍सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित है. वहीं 35 फीसदी हिस्‍सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व. 15 फीसदी शेयर नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए सुरक्षित रखे गए हैं.

कितना है Syrma का GMP?

बाजार के जानकारों के अनुसार, सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹30 के प्रीमियम (GMP) पर उपलब्ध हैं. बीते गुरुवार को इसका GMP लगभग 15 रुपये था. इस हिसाब से देखा जाए तो ग्रे-मार्केट में इसकी डिमांड अच्छी है. इसी मांग के आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है कि यह शेयर मुनाफा दे सकता है.

ये भी पढ़ें – क्‍यों चर्चा में हैं राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाले स्‍टॉक? जानिए

इन आईपीओ के जरिए पैसा प्राप्त करके कंपनी अपनी मेन्युफेक्चरिंग और रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) सुविधाओं को विस्तार देना चाहती है. लम्बे समय तक काम करने के लिए वर्किंग कैपिटल की जरूरत को पूरा करना भी इस आईपीओ का एक उद्देश्य है.

सब्सक्राइब करना चाहिए या नहीं?

जियोजित फाइनेंशियल ने लोगों को सलाह दी है कि इसे सब्सक्राइब किया जाना चाहिए. फर्म ने इस कंपनी के साथ की अन्य कंपनियों द्वारा अच्छी फाइनेंशियल परफॉर्मेंस, रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर मजबूत फोकस, क्षमता के विस्तार की योजनाओं, PLI योजनाओं के माध्यम से सरकार के समर्थन समेत कई कारणों को ध्यान में रखते हुए इसके लिए सब्सक्राइब का विकल्प दिया है.

इससे पहले शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के वीपी और हेड (रिसर्च) रवि सिंह ने कहा था कि सिरमा इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज में काम करती है और इस सेग्मेंट का आउटलुक पॉजिटिव है. कंपनी का जोर ऊंचे मार्जिन वाले प्रोडक्‍ट्स की मैन्युफैक्चरिंग पर है. IPO की वैल्यूएशन के लिहाज से अच्छी कीमत है. सिंह का कहना है कि मीडियम से लॉन्‍ग टर्म के लिए निवेशक इस आईपीओ में निवेश कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, IPO, Share market, Stock market

अगली ख़बर