Home /News /business /

taking commercial lpg gas connection becomes expensive security deposit increased by rs 1050 jst

कमर्शियल LPG कनेक्शन लेना हुआ महंगा, सिक्योरिटी डिपॉजिट में 1050 रुपये का इजाफा, नई दरें आज से लागू

कमर्शियल एलपीजी कनेक्शन की बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू

कमर्शियल एलपीजी कनेक्शन की बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू

कमर्शियल एलपीजी कनेक्शन की कीमत में इजाफा किया गया है. अलग-अलग भार के कनेक्शन के लिए अलग-अलग दर से वृद्धि की गई है. 19 किलोग्राम वाले गैस कनेक्शन के लिए ग्राहकों को अब 1050 रुपये अधिक देने होंगे.

नई दिल्ली. आपकी जेब पर महंगाई की एक और मार पड़ी है. आज से कमर्शियल एलपीजी गैस कनेक्शन लेना महंगा हो गया है. ऐसा सिक्योरिटी डिपॉजिट की रकम में की गई वृद्धि के कारण हुआ है. इससे पहले ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू एलपीजी कनेक्शन लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट बढ़ा दिया था. बढ़ी हुई कीमतें 28 जून से लागू हो गई हैं.

ग्राहकों को 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी कनेक्शन के लिए 2550 रुपये के बजाय 3600 रुपये देने होंगे. गौरतलब है कि सिक्योरिटी डिपॉजिट में 1050 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

ये भी पढ़ें- नीति आयोग ने गिग वर्कर्स की सुरक्षा पर जताई चिंता, सरकार से 2.35 करोड़ कामगारों को सामाजिक सुरक्षा देने की सिफारिश

47 किलोग्राम वाला गैस कनेक्शन भी महंगा
47 किलोग्राम वाले गैस कनेक्शन के सिक्योरिटी डिपॉजिट में भी वृद्धि की गई है. अब इसकी कीमत 7350 रुपये हो गई है जो पहले 6450 रुपये थी. इसकी कीमत में 900 रुपये का इजाफा किया गया है. वहीं, 14.2 किलो वाले गैस कनेक्शन के लिए अब 1450 रुपये की जगह 2200 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर देने होंगे. इसमें 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. 5 किलो वाले गैस कनेक्शन के लिए अब 1150 रुपये देने होंगे.

और क्या हुआ महंगा
इसी के साथ रेगुलेटर की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है. अब एक रेगुलेटर 250 रुपये का दिया जाएगा जो पहले 150 रुपये का मिलता था. अगर रेगुलेटर टूटता या खराब होता है तो उसे बदलने के लिए 300 रुपये देने होंगे. खबरों के अनुसार, करीब 10 साल बाद गैस कनेक्शन के सिक्योरिटी डिपॉजिट को बढ़ाया गया है.

ये भी पढ़ें- Rice Price Hike: आटा के बाद अब चावल भी हुआ महंगा, यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में बढ़े दाम

2 हफ्ते पहले महंगा हुआ था घरेलू एलीपीजी कनेक्शन
घरेलू रसोई गैस का नया कनेक्‍शन (LPG Connection) 16 जून को महंगा हो गया था.  14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के सिक्‍योरिटी अमाउंट में कंपनियों ने 750 रुपये का इजाफा कर दिया था. इसका मतलब है कि अब नया घरेलू गैस कनेक्शन लेने के लिए ग्राहक को 2,200 रुपये देने होंगे. जबकि पहले यह राशि 1450 रुपये थी. पांच किलोग्राम वाले सिलेंडर के लिए भी अब 350 रुपये ज्‍यादा देने होंगे. सिलेंडर के साथ दिए जाने वाले गैस रेगुलेटर की कीमत भी 100 रुपये बढ़ा दी गई है. गौरतलब है कि अब अगर उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थी भी दूसरा गैस कनेक्शन लेते हैं तो उन्‍हें भी बढ़ा हुआ पैसा देना होगा.

Tags: LPG Connection, LPG News, LPG Price

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर