• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • मुंबई में होगा एलन मस्क की कंपनी Tesla का ऑफिस! महाराष्ट्र सरकार से यूनिट लगाने पर चल रही बातचीत

मुंबई में होगा एलन मस्क की कंपनी Tesla का ऑफिस! महाराष्ट्र सरकार से यूनिट लगाने पर चल रही बातचीत

Tesla Ceo Elon Musk

Tesla Ceo Elon Musk

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) का ऑफिस मुंबई में होगा. महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सवालों का जवाब देते हुए कहा कि टेस्ला ने कई राज्यों में सर्वे किया है और उसका कहना है कि महाराष्ट्र में उद्योग का वातावरण बेहद उत्साहवर्धक है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) का ऑफिस मुंबई में होगा. महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सवालों का जवाब देते हुए कहा कि टेस्ला ने कई राज्यों में सर्वे किया है और उसका कहना है कि महाराष्ट्र में उद्योग का वातावरण बेहद उत्साहवर्धक है. ऐसे में कंपनी को महाराष्ट्र लाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

    महाराष्ट्र में उद्योग का वातावरण उत्साहवर्धक
    सुभाष देसाई ने अपने जवाब में कहा कि टेस्ला कंपनी मुंबई में भी कार्यालय खोलने वाली है. कंपनी के किस मॉडल की मांग देश में ज्यादा में होगी, इसका पता लगाने के बाद कंपनी यहां उत्पादन इकाई शुरू करेगी. उन्होंने जोर देकर कहा कि इसलिए कंपनी बंगलुरू चली गई है ऐसा कहना गलत है. देसाई ने कहा कि टेस्ला कंपनी का कहना है कि महाराष्ट्र में उद्योग का वातावरण उत्साहवर्धक है इस पर हमें अभिमान होना चाहिए. यह प्रोजेक्ट कहीं नहीं गया है.

    घरेलू और विदेशी ऑटोमोबाइल हब है
    महाराष्ट्र पहले से ही घरेलू और विदेशी ऑटोमोबाइल निर्माताओं के एक मेजबान के लिए पसंदीदा स्थान है. पुणे प्रमुख ऑटोमोबाइल हब है. देसाई ने कहा कि टेस्ला महाराष्ट्र में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के लिए रिटेल आउटलेट शुरू करने के लिए उत्सुक है.

    ये भी पढ़ें-  मोदी सरकार का मेगा प्लान: अगले 4 साल में बेचेगी 100 सरकारी कंपनी, जुटाएगी 5 लाख करोड़, जानें पूरी योजना

    पहली मैन्युफैक्चरिंग यूनिट कर्नाटक में
    टेस्ला अपनी पहली मैन्युफैक्चरिंग यूनिट कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में लगाएगी. हाल ही में इसकी जानकारी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने दी है. राज्य के सीएम येदियुरप्पा के बयान के मुताबिक अमेरिकी फर्म टेस्ला कर्नाटक में एक इलेक्ट्रिक कार मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलेगी. उन्होने आगे कहा कि राज्य के तुमकुर जिले में एक इंडस्ट्रियल कॉरिडोर भी बनाया जाएगा. इसकी लागत करीब 7725 करोड़ रुपये आएगी और इससे 2.8 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज