Home /News /business /

इस राज्य के करोड़ों लोगों को खाते में आएंगे 1000 रुपये, मुफ्त में मिलेंगे राशन

इस राज्य के करोड़ों लोगों को खाते में आएंगे 1000 रुपये, मुफ्त में मिलेंगे राशन

बैंक ईएमआई में छूट देने की मांग.

बैंक ईएमआई में छूट देने की मांग.

Coronavirus: तमिलनाडु सरकार ने घोषणा की कि राज्य में सभी राशन कार्ड धारकों को मुफ्त चावल, चीनी दी जाएगी. इसके साथ ही 1000 रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी.

    चेन्नई. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राहत का बड़ा ऐलान किया है. पलानस्वामी ने मंगलवार को राज्य में सभी राशन कार्डधारकों को 1 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. इसके साथ उनको मुफ्त चावल, चीनी और अन्य जरूरी सामान मुफ्त दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा है कि लोग राशन की दुकानों पर लंबी कतारें ना लगाएं, इसके लिए हर किसी को टोकन दिया जाएगा, जिसके आधार पर ये मदद ले सकते हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के अबतक तमिलनाडु में 12 केस सामने आए हैं. इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे राज्य में धारा 144 लगाई है और लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

    देश में कोरोना वायरस का असर लगातार बढ़ता जा रहा है. अबतक 500 से अधिक पॉजिटिव केस देशभर में सामने आ चुके हैं. लॉकडाउन की वजह से लोगों को काम पर जाने और जरूरी सामान के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. एक्सपर्ट इस बीच संकट की इस घड़ी में तमिलनाडु सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. राज्य में राशन कार्ड धारकों को सरकार की ओर से 1000 रुपये की मदद राशि दी जाएगी. ये भी पढ़ें: Lockdown के बावजूद पेंशनभोगियों को समय पर पैसा देने के लिए EPFO ने बनाया प्लान



    मजदूरों को दिए जाएंगे 1000 रुपये मासिक
    इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के मजदूरों को भत्ते के रूप में एक हजार रुपये मासिक देने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा, 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए मासिक 1000 रुपये की राशि दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें: खुशखबरी- 1 अप्रैल 2020 से लागू होगा पेंशन का नया नियम, खाते में आएगी ज्यादा रकम

    Tags: Business news in hindi, Corona Virus, Coronavirus in India, Lockdown, Ration card

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर