कोरोना संकट के बीच इस राज्य ने उठाया बड़ा कदम 47000 लोगों को देगा रोजगार, जानिए क्या है इस सरकार का प्लान?

कोरोना संकट के बीच इस राज्य ने उठाया बड़ा कदम 47000 लोगों को देगा रोजगार, जानिए क्या है इस सरकार का प्लान?
कोरोना संकट के बीच इस राज्य ने उठाया बड़ा कदम 47000 लोगों को देगा रोजगार

असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले करोड़ों प्रवासी मजदूर भूखे-प्यासे पैदल अपने घर की ओर लौट रहे हैं, ऐसे में तमिलनाडु से एक अच्छी खबर आई है. तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को कहा कि उसने 17 कंपनियों के साथ 15,100 करोड़ रुपये से अधिक के नए निवेश समझौते किए हैं, जिससे राज्य में लगभग 47,150 लोगों को रोजगार मिलेगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना के कारण जब सभी सेक्टर्स में नौकरियां जा रही हैं और असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले करोड़ों प्रवासी मजदूर भूखे-प्यासे पैदल अपने घर की ओर लौट रहे हैं, ऐसे में तमिलनाडु से एक अच्छी खबर आई है. तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को कहा कि उसने 17 कंपनियों के साथ 15,100 करोड़ रुपये से अधिक के नए निवेश समझौते किए हैं, जिससे राज्य में लगभग 47,150 लोगों को रोजगार मिलेगा.

10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
सरकार ने कहा कि ये निवेश समझौते वाणिज्यिक वाहन और ऊर्जा सहित विभिन्न क्षेत्रों के लिए हुए हैं और इनमें से नौ समझौते सचिवालय में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी की मौजूदगी में हुए, जबकि आठ अन्य कंपनियों ने वीडियो लिंक के माध्यम से समझौते किए. सरकार ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि फिनलैंड स्थित सालकॉम्प विस्तार परियोजना के लिए 1,300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिससे 10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा.

ये भी पढ़ें:- फ्री में LPG सिलेंडर पाने का आखिरी मौका! जानिए कैसे उठा सकेंगे स्कीम का फायदा



फिनलैंड की कंपनी है सालकॉम्प


सालकॉम्प ने पिछले साल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए एक सहमति पत्र पर दस्तखत किया था. फिनलैंड की एक कंपनी ने नोकिया के मोबाइल निर्माण संयंत्र का अधिग्रहण किया है, जो बंद हो गया था. चेन्नै पावर जेनरेशन लिमिटेड एक संयुक्त उद्यम के तहत 750 मेगावाट के प्राकृतिक गैस आधारित बिजली संयंत्र के लिए 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन के बीच SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया झटका, अब आपके पैसों पर होगा असर
First published: May 27, 2020, 7:21 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading