होम /न्यूज /व्यवसाय /Tamilnad Mercantile Bank IPO: सौ साल पुराने बैंक का अगले हफ्ते आईपीओ, प्राइस बैंड, जीएमपी सहित सब कुछ जानिए

Tamilnad Mercantile Bank IPO: सौ साल पुराने बैंक का अगले हफ्ते आईपीओ, प्राइस बैंड, जीएमपी सहित सब कुछ जानिए

सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के शेयर आज ग्रे मार्केट में 58 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं.

सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के शेयर आज ग्रे मार्केट में 58 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं.

दक्षिण भारत का यह बैंक मई 1921 में स्थापित हुआ था. तब इसका नाम नादर बैंक था. नादर कम्युनिटी से जुड़े इस नाम को आगे चलकर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

Tamilnad Mercantile Bank का आईपीओ 5 सितंबर को ओपन होगा.
दक्षिण भारत का यह बैंक मई 1921 में स्थापित हुआ था.
7 सितंबर 2022 तक बोली लगाने के लिए खुला रहेगा.

मुंबई. भारतीय शेयर बाजार के हालात सुधरने के बाद एक बार फिर आईपीओ मार्केट में हलचल तेज हो गई है. पिछले हफ्ते घरेलू मार्केट में दो आईपीओ लिस्ट हुए. वहीं, ऐसे तमाम आईपीओ जिन्होंने बाजार की हालिया गिरावट को देखकर अपना इश्यू टाल दिया था, अब वे फिर एक्टिव हो गए हैं. इसी कड़ी में अगले हफ्ते एक और आईपीओ ओपन होने जा रहा है. 100 साल पुराने तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक ( Tamilnad Mercantile Bank IPO) का आईपीओ 5 सितंबर को ओपन होगा.

दक्षिण भारत का यह बैंक मई 1921 में स्थापित हुआ था. तब इसका नाम नादर बैंक था. नादर कम्युनिटी से जुड़े इस नाम को आगे चलकर नवंबर 1962 चेंज किया गया और बैंक का नाम हो गया – Tamilnad Mercantile Bank. मजबूत फाइनेंशियल आधार वाला यह बैंक अब अपना आईपीओ लेकर आया है.

यह भी पढ़ें- बिग व्हेल ने उठाए 3 लाख शेयर, मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में आई तूफानी तेजी, आज 15 फीसदी चढ़ा

आईपीओ 5 सितंबर को

तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का आईपीओ 5 सितंबर 2022 को ओपन होगा और यह 7 सितंबर 2022 तक बोली लगाने के लिए खुला रहेगा. उपलब्ध जानकारी के अनुसार आईपीओ के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) में, भारत के सबसे पुराने निजी क्षेत्र के बैंकों में से एक का लक्ष्य इस IPO से ₹831.60 करोड़ जुटाना है.

इस बीच, सब्सक्रिप्शन खुलने की तारीख से पहले तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के शेयर ग्रे मार्केट में अच्छा कारोबार कर रहे हैं. बाजार के जानकारों के मुताबिक, तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के शेयर आज ग्रे मार्केट में 38 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें- कहां जाकर टिकेगा बाजार? क्या अब पैसे बनेंगे या नहीं?

तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का आईपीओ जीएमपी

बाजार जानकारों के अनुसार, तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) आज 38 रुपये है. यह बाजार की मौजूदा स्थित के लिहाज से काफी अच्छा है. उन्होंने कहा कि दलाल स्ट्रीट पर कमजोर धारणा के बावजूद, तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का शेयर प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है. यह तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक आईपीओ के संबंध में ग्रे मार्केट में तेजी का संकेत देता है. उन्होंने कहा कि दलाल स्ट्रीट पर ट्रेंड रिवर्सल होने पर आईपीओ पर ग्रे मार्केट में और तेजी आ सकती है.

एक्सिस कैपिटल, मोतीलाल ओसवाल, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स इश्यू के लीड मैनेजर हैं. तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक मुख्य रूप से सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों, कृषि और खुदरा ग्राहकों को बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं देता है. आईपीओ से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल भविष्य में अपनी कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा.

Tags: Bank, IPO, Share market, Tamilnadu, आईपीओ

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें