• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • जल्द देश के सबसे पुराने प्राइवेट बैंक का आ सकता है IPO, SEBI के पास जमा किए डॉक्युमेंट्स

जल्द देश के सबसे पुराने प्राइवेट बैंक का आ सकता है IPO, SEBI के पास जमा किए डॉक्युमेंट्स

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (Tamilnad Mercantile Bank Limited) का आ सकता है आईपीओ

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (Tamilnad Mercantile Bank Limited) का आ सकता है आईपीओ

प्राइवेट सेक्टर के तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (Tamilnad Mercantile Bank Limited) ने प्रारंभिक शेयर बिक्री के जरिये धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) के पास प्राइमरी डॉक्युमेंट्स जमा करा दिए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (Tamilnad Mercantile Bank Limited) ने प्रारंभिक शेयर बिक्री के जरिये धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) के पास प्राइमरी डॉक्युमेंट्स जमा करा दिए हैं. ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DHRP) के मुताबिक, प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) में 1,58,27,495 नए इक्विटी शेयर्स जारी किए जाएंगे और इसमें शेयरधारकों द्वारा 12,505 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव भी शामिल है.

    बिक्री पेशकश में डी प्रेम पलानीवेल और प्रिया राजन द्वारा 5,000-5,000 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री, प्रभाकर महादेव बोबडे द्वारा 1,000 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री, नरसिम्हन कृष्णमूर्ति द्वारा 505 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री और एम मल्लिगा रानी एवं सुब्रमण्यम वेंकटेश्वरन अय्यर द्वारा 500-500 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री शामिल है.

    यह भी पढ़ें: Vijaya Diagnostic IPO allotment: आपके खाते में आए हैं शेयर्स या नहीं, इस तरह करें चेक

    देश के सबसे पुराने बैंकों में से एक
    तूतीकोरिन के इस बैंक की आईपीओ से मिलने वाली आय का इस्तेमाल अपनी भविष्य की पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए करने की योजना है. तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक लगभग 100 वर्षों के इतिहास के साथ देश में निजी क्षेत्र के सबसे पुराने बैंकों में से एक है.

    बैंक के पास हैं 41.8 लाख ग्राहक
    मार्केट रेगुलेटर के पास जमा DRHP के मुताबिक, बैंक आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल भविष्य में कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेहा. इसके अलावा तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में ब्रांच हैं. 31 मार्च, 2021 तक उसके पास तमिलनाडु में 41.8 लाख ग्राहक हैं, जो कुल ग्राहकों के 85 फीसदी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज