अगर आपके पास भी है Ration Card तो मिलेंगे 4,000 रुपये कैश, करोड़ों लोगों के खाते में आएंगे इस महीने पैसे

राशन कार्ड धारकों (Ration Card) को मिलेंगे 4,000 रुपये

राशन कार्ड धारकों (Ration Card) को मिलेंगे 4,000 रुपये

अगर आपके पास भी राशन कार्ड (Ration Card) है तो राज्य सरकार की ओर से आपको 4,000 रुपये कैश मिलेंगे. बता दें तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने कैश देने का ऐलान किया है. 2,000 रुपये की पहली किस्त मई में दी जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. अगर आपके पास भी राशन कार्ड (Ration Card) है तो राज्य सरकार की ओर से आपको 4,000 रुपये कैश दिया जाएगा. तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने कैश देने का ऐलान किया है. दरअसल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद एम के स्टालिन ने हर परिवार को कोरोना राहत के रूप में को 4,000 रुपये देने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं. जिसमें से 2,000 रुपये की पहली किस्त मई में दी जाएगी.

करोड़ों राशनकार्ड धारकों को मिलेगा फायदा

राज्य सरकार की इस घोषणा से 2.7 करोड़ राशनकार्ड धारकों को फायदा होगा. इसके अलावा सीएम स्टालिन ने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार सभी स्टेट गवर्नमेंट इंश्योरेंश कार्डहोल्डर्स का निजी अस्पतालों में कोरोना संबंधित उपचार का खर्च वहन करेगी.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: 610 रुपये महंगा हुआ सोना, चांदी में भी आया उछाल- जानें 10 ग्राम गोल्ड भाव 



पिछले साल सरकार दे रही थी 2500 रुपये



तमिलनाडु सरकार ने पिछले साल दिसबर माह में पोंगल उत्सव की खुशी में ये 2500 रुपये कैश बांटने का ऐलान किया था. बता दें कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने की घोषणा की थी. इसके अलावा एक किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया गया था.

ये भी पढ़ें: सीनियर सिटीजन के लिए PNB की खास स्कीम, कम निवेश पर मिलेगा मोटा मुनाफा 

आपको बता दें AIADMK सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों के लिए 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के साथ 100 रुपए देने की शुरुआत की थी. 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया उसके बाद मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपए कर दिया था. अब एम के स्टालिन ने मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद हर परिवार को कोरोना राहत के रूप में को 4,000 रुपये देने का ऐलान कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज