आपके पास भी है राशन कार्ड तो मिलेंगे 4000 रुपये कैश, 2.7 करोड़ लोगों को मिल रहा पैसा!

राशन कार्ड धारक

राशन कार्ड धारक

अगर आपके पास भी राशन कार्ड (Ration Card) है तो राज्य सरकार की ओर से आपको 4000 रुपये दिया जाएगा. दरअसल, तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने ये राशि देने का ऐलान किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली: अगर आपके पास भी राशन कार्ड (Ration Card) है तो राज्य सरकार की ओर से आपको 4000 रुपये दिया जाएगा. दरअसल, तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने ये राशि देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एमके स्टालिन ने राशनकार्ड धारकों को ये राशि ट्रांसफर करने की बात कही थी. कोरोना राहत पैकेज के तौर पर यह राशि नगद दी जा रही है.

आपको बता दें सीएम ने राहत पैकेज के तौर पर ये राशि देने के लिए हस्ताक्षर किए थे. इसके साथ ही कहा था कि ये राशि नगद दी जाएगी. इसमें से पहली किस्त मई महीने में जारी की जानी थी. इसके अलावा दूसरी किस्त भी लाभार्थियों को जल्द ही दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, फिर से बदल गया बैंक बंद होने का समय, चेक करें

मुफ्त इलाज का भी किया ऐलान
सीएम की इस घोषणा से राज्य के 2.7 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा. असके अलावा, मुख्यमंत्री स्टालिन ने घोषणा की थी कि राज्य के सभी कोरोना मरीजों को राज्य कर्मचारी बीमा योजना के तहत मुफ्त इलाज किया जाएगा. वहीं, पिछले साल सरकार ने 2,500 रुपये की मदद की थी.

पिछले साल भी दिए थे 2500 रुपये

इसके अलावा तमिलनाडु सरकार ने पिछले साल दिसबर माह में पोंगल उत्सव की खुशी में ये 2500 रुपये कैश बांटने का ऐलान किया था. बता दें कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने की घोषणा की थी. इसके अलावा एक किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया गया था.



आपको बता दें AIADMK सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों के लिए 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के साथ 100 रुपए देने की शुरुआत की थी. 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया और अब मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपए कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज