Home /News /business /

Tarsons Products IPO: पब्लिक ऑफर 15 नवंबर को सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुलेगा, जानें प्राइस बैंड समेत जरूरी डिटेल्‍स

Tarsons Products IPO: पब्लिक ऑफर 15 नवंबर को सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुलेगा, जानें प्राइस बैंड समेत जरूरी डिटेल्‍स

नवंबर में IPO बाजार में रौनक का माहौल है. अब 15 नवंबर को एक और आईपीओ खुलेगा.

नवंबर में IPO बाजार में रौनक का माहौल है. अब 15 नवंबर को एक और आईपीओ खुलेगा.

टार्सन प्रोडक्ट्स आईपीओ (Tarsons Products IPO) के तहत 150 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. कंपनी प्रमोटर और निवेशक ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत करीब 1.32 करोड़ शेयर की बिक्री करेंगे. आईपीओ में 60,000 इक्विटी शेयर कंपनी कर्मियों के लिए आरक्षित हैं. इश्यू का करीब आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIBs) के लिए रिजर्व रखा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. आईपीओ मार्केट में कुछ समय से बहार चल रही है. एक के बाद एक कंपनियां अपने पब्लिक ऑफर (IPO) लाकर बाजार से फंड जुटा रही हैं. वहीं, निवेशक भी मालामाल हो रहे हैं. इसी कड़ी में देश की लाइफ साइंसेज कंपनी टार्सन प्रोडक्ट्स भी अपना आईपीओ (Tarsons Products IPO) पेश करने वाली है. कंपनी ने आईपीओ से 1,024 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है. कंपनी का आईपीओ अगले हफ्ते 15 नवंबर को खुलकर 17 नवंबर 2021 को बंद हो जाएगा. एंकर इनवेस्‍टर्स (Anchor Investors) के लिए बोली 12 नवंबर 2021 को खुलेगी.

    कितना तय किया गया है प्राइस बैंड?
    टार्सन प्रोडक्ट्स आईपीओ के तहत 150 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. कंपनी के प्रमोटर और निवेशक ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत करीब 1.32 करोड़ शेयर की बिक्री करेंगे. ऑफर फॉर सेल के तहत कंपनी के प्रमोटर संजीव सहगल 3.9 लाख इक्विटी शेयर और रोहन सहगल 3.1 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे. वहीं, कंपनी की निवेशक क्लीयर विजन इनवेस्टमेंट होल्डिंग्स 1.25 करोड़ शेयर बेचेगी. कंपनी ने आईपीओ के लिए 635-662 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है.

    ये भी पढ़ें – Latent View Analytics IPO: कंपनी के इश्‍यू को पहले दिन मिलीं करीब 25 गुना बोलियां, एंकर इनवेस्‍टर्स से जुटाए 267 करोड़ रुपये

    आईपीओ के लिए तय प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा के हिसाब से टार्सन प्रोडक्ट्स 1,024 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर काम कर रही है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं. यह आईपीओ बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- मोदी सरकार का छठ पूजा पर तोहफा! 6.5 करोड़ खाताधारकों को ट्रांसफर की PF Interest की रकम, जानें कैसे चेक करें बैलेंस?

    किसने लिए कितना हिस्‍सा रिजर्व?
    टार्सन प्रोडक्ट्स आईपीओ में 60,000 इक्विटी शेयर कंपनी कर्मियों के लिए आरक्षित हैं. वहीं, इश्यू का करीब आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIBs) के लिए रिजर्व है. इसके अलावा 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NIIs) के लिए आरक्षित है. खुदरा निवेशकों (Retail Investors) के लिए 35 फीसदी हिस्‍सा रिजर्व किया गया है.

    ये भी पढ़ें- सर्दियों ही नहीं पूरे साल रहती है जबरदस्‍त मांग, शुरू करें ये खेती तो होगा 15 लाख रुपये सालाना से ज्यादा का मुनाफा

    कितने शेयर का होगा एक लॉट?
    आईपीओ के लिए कम से कम 22 शेयर के लॉट के हिसाब से बोली लगाई जा सकती है. आईपीओ से मिले फंड का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, पश्चिम बंगाल के पंचला में नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए किया जाएगा. कंपनी लैबवेयर प्रोडक्ट्स बनाती है, जिनका इस्तेमाल वैज्ञानिक खोज को आगे बढ़ाने और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए किया जाता है. कंपनी के पास मार्च 2021 तक करीब 300 प्रोडक्‍ट्स का डायवर्सिफाई पोर्टफोलियो था.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, IPO, Share market

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर