Home /News /business /

tata aia life insurance will give a bonus of rs 861 crore to its insured see if you are also eligible jst

टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस अपने बीमाधारकों को देगी 861 करोड़ रुपये का बोनस, देखें क्या आप भी हैं पात्र

टाटा एआईए लाइफ अपने पॉलिसीधारकों को दे रहा है 861 करोड़ रुपये का बोनस.

टाटा एआईए लाइफ अपने पॉलिसीधारकों को दे रहा है 861 करोड़ रुपये का बोनस.

टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस अपने पॉलिसीधारकों को 861 करोड़ रुपये का बोनस देगी. यह लगातार 5वां साल है जब कंपनी अपने बीमाधारकों को बोनस दे रही है. कंपनी पिछली बार से 20 फीसदी से अधिक बोनस देगी.

हाइलाइट्स

टाटा एआईए लाइफ अपने पॉलिसीधारकों को बोनस देने जा रही है.
यह बोनस पिछली बार से 20 फीसदी से अधिक होगा.
बोनस केवल उन्हीं को मिलेगा जिनके पास 31 मार्च 2022 से पहले की पॉलिसी होगी.

नई दिल्ली. निजी बीमा कंपनी टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने मंगलवार को अपने पॉलिसीधारकों के लिए बोनस का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि वह अपने बीमाधारकों को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए कुल 861 करोड़ रुपये का बोनस देगी. टाटा एआईए ने लगातार 5वें साल अपने पॉलिसीधारकों को बोनस देने का ऐलान किया है.

कंपनी वित्त वर्ष 2020-21 के मुकाबले इस बार 20 फीसदी अधिक बोनस देगी. कंपनी का कहना है कि यह बोनस उन पॉलिसीधारकों को मिलेगा जिनके पास कंपनी की पॉलिसी 31 मार्च 2022 पहले की है. खबरों के अनुसार, टाटा एआईए लाइफ देश की सबसे तेज़ी से बढ़ती हुई प्राइवेट कंपनियों में से एक है.

ये भी पढ़ें- स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने बढ़ाई FD की ब्‍याज दरें, देगा 8.25% तक ब्‍याज, चेक करें इंटरेस्‍ट रेट

क्या है बोनस
किसी भी कंपनी द्वारा पॉलिसीधारकों को दिया जाने वाला बोनस उनकी पॉलिसी में लगाए गए फंड से पैदा होने वाले मुनाफे का हिस्सा है. इसे पॉलिसीधारकों को गांरटीड मेच्योरिटी बेनिफिट के रूप में दिया जाता है. इससे उनका फंड बढ़ता है. कंपनी ने लगातार 5वें साल बोनस का ऐलान किया है.

कंपनी का बयान
टाटा एआईए के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर समित उपाध्याय ने कहा है, “टाटा एआईए में हम जो भी करते हैं उसका मुख्य लक्ष्य हमारे ग्राहकों को लंबी अवधि में वित्तीय लाभ पहुँचे. हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि वे आर्थिक रूप से सुरक्षित रहें. हमारे लॉन्ग टर्म फंड मैनेजमेंट का विचार, सोच-समझकर किए गए निवेश और रिस्क मैनेजमेंट पॉलिसीजने हमें अपने ग्राहकों के लिए एक मजबूत बोनस घोषित करने में सक्षम बनाया है.”

कैसे कैलकुलेट होता है बोनस
पॉलिसी पर बोनस प्रति 1000 रुपये पर दी जाने वाली एक निश्चित राशि हो सकती है. उदाहरण के लिए अगर 1000 रुपये पर 50 रुपये का बोनस दिया जा रहा है और लाइफ़ इंश्योरेंस पॉलिसी 5 लाख रुपये की है तो पॉलिसीधारक को 25,000 रुपये मिलेंगे. यह पैसा मेच्योरिटी बेनिफिट के तौर पर या पॉलिसीधारक की मृत्यु के समय नॉमिनी को दिया जाता है.

नई पॉलिसी से मिले 4,455 करोड़ रुपये
कंपनी ने बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 में उसका इंडिविजुअल वेटेड न्यू बिजनेस प्रीमियम (आईडब्ल्यूएनबीपी) आय 4,455 करोड़ रुपये रही. यह इससे पिछले वित्त वर्ष की आईडब्ल्यूएनबीपी आय से 30 फीसदी अधिक है. आईडब्ल्यूएनबीपी नई पॉलिसी से प्राप्त हुआ प्रीमियम है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Life Insurance, Tata

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर